एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर सुदीक्षा भाटी रोमियो स्क्वायड रखा जाए

एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर सुदीक्षा भाटी रोमियो स्क्वायड रखा जाए

एंटी रोमियो स्क्वाड का नाम बदलकर सुदीक्षा भाटी रोमियो स्क्वायड रखा जाए

Tricity Today | सुदीक्षा भाटी

- महिला उन्नति संस्था (भारत) के पदाधिकारियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापनganga- सुदीक्षा के नाम पर छात्रवृत्ति योजना चलाने की भी मांग की गई

जनपद की प्रतिभाशाली छात्रा सुदीक्षा भाटी को प्रदेश सरकार द्वारा उचित सम्मान दिलाये जाने की मांग को लेकर गुरुवार को महिला उन्नति संस्था (भारत) के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में प्रदेश में चल रहे एंटी रोमियो स्क्वायड का नाम बदलकर सुदीक्षा वाटी रोमियो स्क्वायड के नाम पर रखने और सुदीक्षा भाटी के नाम पर छात्रवृत्ति योजना चलाने की मांग की गई।

संस्था के संस्थापक डा. राहुल वर्मा ने बताया कि एक प्रतिभाशाली छात्रा की छेड़छाड़ की वजह से सड़क दुर्घटना में हुई असमय मृत्यु से पूरे जनपद में शोक की लहर हैं। एक होनहार छात्रा जिसने आर्थिक तंगी के बावजूद अपने हौसले से अमेरिका में शिक्षा के लिए 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप हासिल कर जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन किया। मगर बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की जिन घटनाओं को वह समय-समय पर उठाती रही,उसी छेड़छाड़ की शर्मनाक घटना की शिकार होकर सड़क दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई । जिससे पीड़ित परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। दिवंगत छात्रा को प्रदेश सरकार द्वारा उचित सम्मान दिलाये जाने को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा को सौंपा गया।

ज्ञापन में छेड़छाड़ की शिकार मृतका के नाम से मनचलों को पकड़ने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो स्क्वायड का नाम बदलकर सुदीक्षा एंटी रोमियो स्क्वायड किए जाने। 3.80 करोड़ की छात्रवृति प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन करने वाली मृतक छात्रा सुदीक्षा के नाम पर बेटियों की शिक्षा के लिए छात्रवृति योजना चलाई जाने और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी एवं 50 लाख की आर्थिक सहायता राशि तथा परिवार के अन्य बच्चों की शिक्षा का खर्चा सरकार द्वारा वहन करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में अनिल भाटी, रणवीर चौधरी और जहीर सैफी आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.