Greater Noida West: बिल्डर से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

Updated Jul 25, 2020 20:39:50 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बिल्डर को आतंकित करके रंगदारी...

Greater Noida West: बिल्डर से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बिल्डर को आतंकित करके रंगदारी मांगने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बदमाश से पिस्टल और एक मर्सिडीज कार बरामद की है। इस बदमाश ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिल्डर से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

पकड़े गए बदमाश ने बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले एक अन्य व्यक्ति से भी दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाइसेंसी पिस्टल और मर्सडीज गाड़ी बरामद की है। बदमाश अपनी लग्जरी गाड़ी से बिल्डर और व्यापारियों के पास जाकर उनसे रंगदारी वसूलता था।  रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देता था।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि एक बिल्डर ने बीटा दो कोतवाली में रंगदारी का मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश में थी। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी ने ग्रेटर नोएडा के बिल्डर से भी 15 लाख की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर शनिवार को रंगदारी मांगने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

एडिशनल डीसीपी विशाल कुमार पांडे ने बताया कि  इस बदमाश की पहचान अमर सिंह उर्फ अवध निवासी दादूपुर के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बिल्डर की गाड़ी रोक कर हथियार दिखाकर रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी थी। 

पुलिस ने बताया की आरोपी जिस व्यक्ति को उधार पर रकम देता था उससे भी ब्याज के साथ रंगदारी वसूलने का काम करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक लग्जरी गाड़ी और लाइसेंसी पिस्टल बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Greater Noida West, Greater Noida West Builder, Gautam Buddh Nagar Police