ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट दुरुस्त रखने के लिए प्राधिकरण ने नया फार्मूला लागू किया

ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट दुरुस्त रखने के लिए प्राधिकरण ने नया फार्मूला लागू किया

ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट दुरुस्त रखने के लिए प्राधिकरण ने नया फार्मूला लागू किया

Google Image | CEO Narendra Bhooshan

ग्रेटर नोएडा में इस वक्त 2,852 स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैंgangaपूरे शहर में 31,568 स्ट्रीट लाइट अब तक लगाई जा चुकी हैंgangaअब विकास प्राधिकरण रोजाना 500 स्ट्रीट लाइट सुधार रहा हैgangaसीईओ का दावा- जल्दी ही सारी स्ट्रीट लाइट ठीक हो जाएंगी

शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को सुधारने के लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने नई पहल शुरू की है। स्ट्रीट लाइट के रखरखाव और निगरानी के लिए विकास प्राधिकरण ने शहर को 27 ग्रुप में बांट दिया है। शहर में 2,800 से अधिक स्ट्रीट लाइट इस समय खराब पड़ी हैं। शहर के लोग रोजाना बड़ी संख्या में विकास प्राधिकरण को शिकायतें करते हैं, लेकिन शिकायतों का समाधान भी अपेक्षाकृत नहीं हो पा रहा है। अब विकास प्राधिकरण ने निवासियों की समस्या का समाधान करने के लिए नया फार्मूला तैयार किया है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि रोाजना 500 से अधिक स्ट्रीट लाइट ठीक की जा रही हैं। लोगों की शिकायत रहती है कि आए दिन स्ट्रीट लाइट खराब हो रही हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए प्राधिकरण ने स्ट्रीट लाइट को लेकर अपना प्लान बनाया है। प्राधिकरण पूरे शहर को 27 ग्रुपों में बांट दिया है। प्राधिकरण के मुताबिक, शहर में 31,568 स्ट्रीट लाइट लगी हुई हैं। इनमें से 2,852 खराब हैं। विकास प्राधिकरण रोजाना 500 स्ट्रीट लाइट ठीक कर सकता है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दावा किया है कि जल्दी ही शहर की सभी स्ट्रीट लाइट ठीक हो जाएंगी।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने कहा कि स्ट्रीट लाइट के रखरखाव और उन पर नजर रखने के लिए पारदर्शी व्यवस्था बनाई गई है। हर रोज 500 से अधिक स्ट्रीट लाइट को ठीक किया जा रहा है। इस काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूरे शहर को 27 ग्रुप में बांट दिया गया है। हर ग्रुप के लिए एक अलग कर्मचारियों की टीम बनाई गई है। प्राधिकरण के अधिकारी इन इलाकों की नियमित रूप से निगरानी करेंगे।

खराब स्ट्रीट लाइटों के कारण बढ़ रहे हैं अपराध

ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खराब स्ट्रीट लाइट जहां एक ओर यहां के निवासियों के लिए बड़ी परेशानी की वजह बनी हुई हैं तो दूसरी ओर अपराधियों के लिए मुफीद साबित हो रही हैं। शहर में खराब स्ट्रीट लाइट का मुद्दा लगातार उठता रहा है। गौरव चंदेल हत्याकांड से लेकर कई दूसरी वारदातों की वजह अंधेरा बना है। गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने भी दोनों विकास प्राधिकरण को अंधेरे रास्तों पर स्ट्रीट लाइट लगाने और खराब स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने के लिए पिछले दिनों पत्र लिखा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.