नोएडा में आवारा कुत्तों की शिकायत मिलने के 24 घण्टों में एक्शन लेगा प्राधिकरण

नोएडा में आवारा कुत्तों की शिकायत मिलने के 24 घण्टों में एक्शन लेगा प्राधिकरण

नोएडा में आवारा कुत्तों की शिकायत मिलने के 24 घण्टों में एक्शन लेगा प्राधिकरण

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

रोस्टर के हिसाब से सेक्टरों-गांवों से पकड़े जाएंगे आवारा कुत्तेgangaशिकायत मिलने पर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई करेगा प्राधिकरण

शहर में आवारा कुत्तों से लोग परेशान हैं। आवारा कुत्तों की बढ़ती शिकायतों के बाद अब नोएडा प्राधिकरण ने एक्शन लेने का फैसला लिया है। इसके लिए हर सेक्टर और गांव से आवारा कुत्तों को उठाकर उनकी नसबंदी करने के लिए रोस्टर बना दिया है। एक महीने बाद हर सेक्टर और गांव में कुत्तों को पकड़ने के लिए दोबारा से अभियान चलाया जाएगा। 

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि आवारा कुत्तों की शिकायत मिलने पर 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा क्षेत्र में आवारा कुत्तों की नसबंदी का काम सेक्टर-94 के पशु शेल्टर में करवाया जा रहा है। शेल्टर में प्राधिकरण ने डॉ सुनील चावला और डॉ एसआई देवी की टीमों को नियुक्त किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि शिकायतों का तेजी से निस्तारण करने के लिए साप्ताहिक रोस्टर बनाया गया है। उदाहरण के तौर पर महीने के पहले सोमवार और मंगलवार को सेक्टर-6, 7, 8, 9, 10, 11, 12, 55 व 56 के अलावा झुंडपुरा गांव से कुत्तों को पकड़ा जाएगा।

इसी तरह पहले बुधवार और गुरुवार को सेक्टर-1, 2, 3, 4, 5, 14, 14ए, 15, 15ए, 16 के अलावा नया बांस व हरौला गांव में अभियान चलाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया इसी रोस्टर के हिसाब से एक महीने के अंदर शहर के सभी सेक्टर व गांवों को कवर किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि दोनों डॉक्टरों की टीम के जरिए शहर से प्राप्त शिकायतों का 24 घंटे में समाधान कराया जाएगा। 

सीईओ ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में रोस्टर के हिसाब से पशुओं को नसबंदी के लिए पकड़ने के लिए काम में लगे अपने स्टाफ का पर्यवेक्षण कराएंगे और शेल्टर पर कार्यरत स्टाफ के काम की साप्ताहिक रिपोर्ट भी देंगे।

प्राधिकरण और जनप्रतिनिधियों की बैठक में यह मुद्दा उठा था
पिछले सप्ताह नोएडा प्राधिकरण, सांसद, विधायक, फोनरवा और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। इसमें बड़ी समस्या के रूप में लोगों ने आवारा कुत्तों और पशुओं की समस्या को उठाया था। समस्या आने पर प्राधिकरण अधिकारियों ने गंभीरता से इस मुद्दे पर काम करने का आश्वासन दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.