ग्रेटर नोएडा के हर सेक्टर के लिए अगल व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा प्राधिकरण, जानिए क्या फायदे होंगे

ग्रेटर नोएडा के हर सेक्टर के लिए अगल व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा प्राधिकरण, जानिए क्या फायदे होंगे

ग्रेटर नोएडा के हर सेक्टर के लिए अगल व्हाट्सएप ग्रुप बनाएगा प्राधिकरण, जानिए क्या फायदे होंगे

Google Image | Narendra Bhooshan IAS

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह शहर के हर सेक्टर के लिए अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं। इन व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए लोगों की समस्याएं सुनें और जल्दी से जल्दी उनका समाधान किया जाए। मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने यह आदेश दिया है। नरेंद्र भूषण जनसुनवाई कार्यक्रम का दौरा करने पहुंचे थे।

लोगों के लिए प्राधिकरण की लॉबी में फोटोकॉपी मशीन लगेगी
ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के लॉबी हर दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जन सुननवाई होती है। यहां आने वाले फरियादियों को जानकारी के लिए विभागवार डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। जिससे पता चल सके कि कौन से विभाग के अधिकारी कहां बैठे हैं। फरियादी अगर फोटो स्टेट कॉपी नहीं ला पाए हैं तो उनकी सुविधा के लिए फोटो स्टेट मशीन भी लगेंगी। मंगलवार को सीईओ नरेंद्र भूषण ने जनसुनवाई का औचक निरीक्षण किया, उस दौरान अधिकारियों को यह आदेश दिए हैं।

आवंटी केवाईए भरकर ऑनलाइन सेवाओं का फायदा उठाएं
उन्होंने आवंटियों से कहा कि आवंटी प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाएं। वहां उपलब्ध केवाईए (नो योर एलॉटी) फॉर्म डाउनलोड कर लें। केवाईए फॉर्म के मुताबिक अपनी सूचनाएं अपडेट कर लें। जिससे प्राधिकरण की ऑनलाइन सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। इसके बाद आवंटी को छोटी-छोटी चीजों के लिए विकास प्राधिकरण के कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बिल भरने से लेकर तमाम दूसरी तरह की सूचनाएं खुद ही आवंटी को मिलती रहेंगी।

सीईओ ने विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को आदेश दिया है कि शहर के  प्रत्येक सेक्टर के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप बना लें। इन ग्रुप में प्राधिकरण के उन अफसरों को शामिल करें, जो सेक्टर का कामकाज देखते हैं। इन व्हाट्सएप ग्रुप पर सेक्टर के निवासियों से समस्याएं लें। उनकी समस्याओं का तेजी के साथ  निस्तारण किया जाए। इससे सेक्टर की समस्या सुलझाने में आसानी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.