पड़ोसी की बीवी से अवैध रिश्ते बन गए हत्या का कारण

Updated Feb 10, 2020 20:36:46 IST | TriCity Today Correspondent

मंगरौली गांव के बीटेक छात्र विकास की हत्या पड़ोस में रहने वाले दंपति ने की थी। विकास का आरोपी की पत्नी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। यह बात महिला के पति को चली तो उसने...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो
Key Highlights
बीटेक छात्र का पड़ोसी महिला से चल रहा है प्रेम-प्रसंग
महिला ने पति ने बीटेक छात्र को दी थी चेतवानी
नहीं मानने पर दंपत्ति ने बीटेक छात्र की गला घोटकर हत्या की

मंगरौली गांव के बीटेक छात्र विकास की हत्या पड़ोस में रहने वाले दंपति ने की थी। विकास का आरोपी की पत्नी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। यह बात महिला के पति को चली तो उसने विरोध शुरू किया। आरोपी ने विकास को उसकी पत्नी से दूर रहने की चेतावनी दी थी। लेकिन विकास नहीं माना और वह महिला को ब्लैकमेल करने लगा। जिसके दंपति ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

जेवर के गांव मंगरौली का रहने वाला विकास शर्मा (23 वर्ष) ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में बीटेक का छात्र था। डीसीपी जोन-तीन राजेश कुमार सिंह ने बताया कि विकास का पड़ोस की महिला से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी भनक महिला के पति के अलावा पड़ोस के लोगों को भी थी। महिला के पति ने विकास को सुधर जाने की चेतावनी दी थी। लेकिन वह अपनी हरकत से बाज नहीं आया। जिसके चलते आरोपी लखपत सिंह ने अपनी पत्नी सुमन उर्फ सोनिया के साथ मिलकर विकास की हत्या की योजना तैयार की। 

शनिवार को महिला ने विकास को अपने घर धोखे से बुलाया। जिसके बाद पति लखपत सिंह की मदद से गला दबाकर विकास की हत्या कर शव को उसके घर के दरवाजे पर फेंक दिया। सुबह को परिजन व राहगीरों ने बिजली के करंट से हत्या होने की आशंका जताई और घटना की जानकारी करंट से होने की कोतवाली पुलिस को जानकारी दी।  

कोतवाली प्रभारी अजय कुमार अग्रवाल ने बताया की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में पता चला कि युवक की मौत करंट से नहीं हुई थी। जबकि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने विकास के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली और पड़ोसी की महिला और उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्याकांड का खुलासा हो गया। 

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग निकला। मृतक के भाई विष्णु शर्मा की तहरीर पर आरोपी सुमन उर्फ सोनिया व उसके पति लखपत खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर  दोनों को गिरफ्तार किया गया। दोनों ने अपना जुर्म कबूल किया है। मृतक के भाई विष्णु शर्मा ने बिलखते हुए बताया की विकास पढने में होशियार था। वह ग्रेटर नोएडा में पीसीएस जे की तैयारी कर रहा था। विकास की मौत के बाद सब कुछ बर्बाद हो गया। पिता की मौत के बाद वह किसान का काम कर विकास को मन से पढा रहा था।