Ghaziabad : बैंक मैनेजर ने ही किया साढ़े 15 लाख का फर्जीवाड़ा, जांच में बाद गिरफ्तार

Ghaziabad : बैंक मैनेजर ने ही किया साढ़े 15 लाख का फर्जीवाड़ा, जांच में बाद गिरफ्तार

Ghaziabad : बैंक मैनेजर ने ही किया साढ़े 15 लाख का फर्जीवाड़ा, जांच में बाद गिरफ्तार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

वर्ष 2012 में फर्जीवाड़ा कर साढ़े 15 लाख रुपये का लोन देने के मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने जम्मू एंड कश्मीर बैंक की अंबेडकर रोड शाखा के तत्कालीन मैनेजर विजय कुमार खजांची को गिरफ्तार किया है। विजय कुमार सेक्टर-52 गौतमबुद्धनगर के रहने वाले हैं। 

आरोप है कि एक फर्म के दस्तावेजों पर बैंक मैनेजर ने किसी अन्य को लोन दे दिया। लाजपतनगर साहिबाबाद स्थित फर्म मैसर्स अंबे एंटरप्राइजेज के प्रॉपराइटर मोहनस्वरूप शर्मा ने मैनेजर समेत दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। 

मोहन स्वरूप शर्मा के मुताबिक उन्होंने वर्ष 2012 में जम्मू एंड कश्मीर बैंक की अंबेडकर रोड शाखा में करंट अकाउंट के लिए संपर्क किया था। खाता खुलवाने के लिए उन्होंने अपने दस्तावेज दे दिए थे। 

आरोप है कि तत्कालीन बैंक प्रबंधक ने खाता खोलने से इन्कार कर दिया और उनके दस्तावेज भी नहीं दिए। 19 जनवरी 2019 को डीआरटी लखनऊ कोर्ट से उन्हें एक नोटिस प्राप्त हुआ। जिससे उन्हें पता चला कि उनकी फर्म के नाम पर उपरोक्त बैंक शाखा से 15 लाख 58 हजार 581 रुपये का लोन चल रहा है। 

आरोप है कि बैंक जाने पर मैनेजर ने दस्तावेज देने से इन्कार कर दिया और श्रीकृष्णा ट्रेडर्स के प्रॉपराइटर श्री कृष्ण पोद्दार से संपर्क करने को कहा। 

मैनेजर ने बताया कि श्री कृष्ण पोद्दार ही इस लोन को ऑपरेट कर रहे हैं। संपर्क करने पर पोद्दार ने कहा कि लोन की रकम जमा करा देंगे। इसके बाद मोहन स्वरूप शर्मा ने एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई थी। 

एसएसपी के आदेश पर नगर कोतवाली पुलिस ने तत्कालीन बैंक मैनेजर व श्रीकृष्ण पोद्दार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। नगर कोतवाल संदीप सिंह ने बताया कि विवेचना में साक्ष्य मिलने के बाद तत्कालीन बैंक प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.