बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को नोटिस जारी, दो हफ्ते में देना होगा जवाब

BIG NEWS : बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को नोटिस जारी, दो हफ्ते में देना होगा जवाब

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को नोटिस जारी, दो हफ्ते में देना होगा जवाब

Google Image | बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नवनियुक्त उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है। उन पर क्रिकेट से जुड़ी दो संस्थाओं में पदासीन होने और इसकी वजह से हितों के टकराव की शिकायत की गई है। इस सिलसिले में उन्हें नोटिस भेजा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आचरण अधिकारी डीके जैन ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए गुरुवार को राजीव शुक्ला को नोटिस जारी किया। जैन ने राजीव शुक्ला और बीसीसीआई को इस संबंध में दो हफ्ते में जवाब देने के लिये कहा है। 

जैन ने नोटिस में आदेश देते हुए लिखा है, ''भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आचरण अधिकारी को बीसीसीआई की नियमावली के नियम 39 (2) के तहत संजीव गुप्ता की शिकायत मिली है। यह शिकायत राजीव शुक्ला के खिलाफ हितों के टकराव से जुड़ी है।“ मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने 8 जनवरी को राजीव शुक्ला के खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत दर्ज करायी थी। संजीव गुप्ता ने लिखा था कि शुक्ला उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक होने के साथ-साथ इसकी शीर्ष संस्था बीसीसीआई में भी पदाधिकारी हैं। यह हितों के टकराव से जुड़ा मामला है। 

आचरण अधिकारी डीके जैन ने लिखा है, ''शिकायत पर आगे की कार्रवाई करने से पहले मेरे लिये बीसीसीआई और राजीव शुक्ला का पक्ष जानना नितांत आवश्यक है। इसलिए बीसीसीआई और राजीव शुक्ला को आचरण अधिकारी को अपना जवाब देने के लिये दो हफ्ते का समय दिया गया है। इस मामले में अगली कार्रवाई और संबंधित आदेश दो हफ्ते बाद पारित किया जाएगा। बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक एक व्यक्ति एक समय में कई पदों पर आसीन नहीं रह सकता है। इस संबंध में राजीव शुक्ला की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। शुक्ला को 24 दिसंबर, 2020 को बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में सर्वसम्मति से बीसीसीआई उपाध्यक्ष चुना गया था। राजीव शुक्ला पहले आईपीएल के चेयरमैन भी रह चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.