भोजपुरी फिल्मों का पुलिस अफसर लग्जरी कार चोर गिरोह का सरगना निकला, कब्जे से 50 कार मिलीं

भोजपुरी फिल्मों का पुलिस अफसर लग्जरी कार चोर गिरोह का सरगना निकला, कब्जे से 50 कार मिलीं

भोजपुरी फिल्मों का पुलिस अफसर लग्जरी कार चोर गिरोह का सरगना निकला, कब्जे से 50 कार मिलीं

Tricity Today | भोजपुरी फिल्मों का पुलिस अफसर लग्जरी कार चोर गिरोह का सरगना निकला, कब्जे से 50 कार मिलीं

लखनऊ पुलिस ने पांच लोगों का गैंग जकड़ा है। यह गैंग लग्ज़री वाहन चोरी करके उनका व्यापार करता था। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय कमिश्नर ने बताया कि इनसे 50 गाड़ियां बरामद की गई हैं। इसमें एक व्यक्ति तीन फिल्मों में एक्टिंग कर चुका है और पत्रकार भी है। दूसरा इसी पैसे से बैंकॉक में होटल बनवा रहा है।

लखनऊ पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के 5 आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। इनके कब्जे से 5 करोड़ रुपये कीमत की 50 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं। इस गिरोह में एक भोजपुरी एक्टर नासिर भी शामिल है, जो पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि प्रदेश की राजधानी में एक्सीडेंटल गाड़ियों की आड़ में चोरी की गाड़ियों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। डीसीपी (ईस्ट) सोमेन वर्मा और उनकी टीम ने आरोपियों के पास से बीएमडब्ल्यू और इनोवा जैसी 50 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।

कमिश्नर ने बताया कि गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को 50 हजार रुपये नकद इनाम दिया गया है। लखनऊ पुलिस चोरी की इन गाड़ियों की रिकवरी के लिए दिल्ली समेत कई शहरों की पुलिस के साथ संपर्क में है। इस गिरोह में एक भोजपुरी एक्टर नासिर शामिल है। नासिर तीन भोजपुरी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभा चुका है। वहीं, इस मामले में खुद को कल्याण बोर्ड का ओएसडी बताने वाला एक व्यक्ति ओमी पाल वांछित है। रिजवान नाम का एक अन्य आरोपी है, जो बड़ा कारोबारी बन गया है। वह बैंकॉक में होटल बनवा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस शातिर गिरोह के तार नेपाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों से जुड़े हैं। ये शातिर चोर एक्सीडेंटल गाड़ियों को चुराते थे और उसकी मरम्मत के बाद नई कर देते थे। इस गिरोह की एक टीम कार चोरी का काम करती है। दूसरी टीम चेसिस नंबर बदलकर ओवरराइट करती है। तीसरी टीम बेचने और कारों का इंश्योरेंस करवाने का काम करती है। इस पूरे प्रकरण में प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी भी शामिल हैं। इस गिरोह के भंडाफोड़ के लिए पुलिस ने इनसे इनोवा कार खरीदी थी।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि इन लोगों से पूछताछ के आधार पर अभी बड़ी संख्या में कार बरामद की जाएंगी, जो इन लोगों ने अब तक बेची हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश समेत करीब 10 राज्यों में इस गिरोह के एजेंट, सदस्य और लाभ लेने वाले लोग हैं। उन सभी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई हैं। इस गिरोह में कई हाईप्रोफाइल लोग भी शामिल हैं। पुलिस उनकी भूमिका की जांच गहराई से कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.