गौतमबुद्ध नगर पुलिस में बड़ा बदलाव, 11 एसएचओ का तबादला, 5 का चार्ज छिना

गौतमबुद्ध नगर पुलिस में बड़ा बदलाव, 11 एसएचओ का तबादला, 5 का चार्ज छिना

गौतमबुद्ध नगर पुलिस में बड़ा बदलाव, 11 एसएचओ का तबादला, 5 का चार्ज छिना

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

शनिवार की देर रात गौतमबुद्ध नगर पुलिस में बड़ा बदलाव किया गया है। पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने 16 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें 11 एसएचओ भी शामिल हैं। 5 एसएचओ का चार्ज छीन लिया गया है। केवल 6 एसएचओ दोबारा थाना हासिल करने में कामयाब रहे हैं। पुलिस मुख्यालय, आयुक्त कार्यालय और क्राइम ब्रांच से 5 अफसरों को फील्ड में भेजा गया है। नोएडा के एक चौकी इंचार्ज को प्रोन्नत करके थाना इंचार्ज बनाया गया है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के थाना सेक्टर-24 रामेश्वर कुमार को ग्रेटर नोएडा के थाना सेक्टर इकोटेक-1 का प्रभारी नियुक्त किया गया है। ग्रेटर नोएडा में थाना ईकोटेक-3 की इंस्पेक्टर अनीता चौहान का तबादला नोएडा में थाना फेज टू कर दिया गया है। दादरी के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार यादव का तबादला रबूपुरा में बतौर प्रभारी निरीक्षक किया गया है। नोएडा फेस-2 के इंस्पेक्टर फरमूद अली पुंडीर का तबादला पुलिस आयुक्त कार्यालय में बतौर वाचक किया गया है। पुलिस आयुक्त के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर विवेक त्रिवेदी का भी तबादला कर दिया गया है। विवेक त्रिवेदी को ग्रेटर नोएडा कासना थाने का इंस्पेक्टर नियुक्त किया गया है।

पुलिस मुख्यालय में तैनात इंस्पेक्टर भुवनेश कुमार शर्मा का तबादला ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 थाने में किया गया है। वह ईकोटेक-3 के प्रभारी निरीक्षक रहेंगे। आईटी सेल नोएडा में तैनात इंस्पेक्टर राजवीर सिंह चौहान को स्थानांतरित करके दादरी कोतवाली का प्रभारी नियुक्त किया गया है। जारचा थाने के प्रभारी सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार को स्थानांतरित करके नोएडा भेजा गया है। वह अब नोएडा सेक्टर-58 के प्रभारी रहेंगे। कासना थाने के प्रभारी एसएचओ सब इंस्पेक्टर प्रभात दीक्षित का भी तबादला कर दिया गया है। प्रभात दीक्षित को नोएडा में थाना सेक्टर-24 का एसएचओ नियुक्त किया गया है। 

ग्रेटर नोएडा में थाना ईकोटेक वन के सब इंस्पेक्टर थानाध्यक्ष अरुण कुमार का स्थानांतरण क्राइम ब्रांच में किया गया है। रबूपुरा के एसएचओ विनीत कुमार का स्थानांतरण क्राइम ब्रांच में कर दिया गया है। बादलपुर के एसएचओ पटनीश कुमार को भी क्राइम ब्रांच भेज दिया गया है। नोएडा में थाना सेक्टर-58 के एसएचओ शावेज खान को स्टार-2 टीम का इंचार्ज नियुक्त किया गया है। नोएडा में थाना सेक्टर-49 के एसएचओ धर्मेंद्र शर्मा का तबादला बादलपुर कर दिया गया है। उन्हें बादलपुर का एसएचओ नियुक्त किया गया है। पुलिस आयुक्त कार्यालय में पेशकार सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार का स्थानांतरण नोएडा के थाना सेक्टर-49 में बतौर एसएचओ किया गया है। नोएडा में थाना फेज-3 में मामूरा पुलिस चौकी के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर श्याम सुंदर का स्थानांतरण जारचा कर दिया गया है। श्याम सुंदर को जारचा का सचिव नियुक्त किया गया है।

इस तरह शनिवार की देर रात गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर स्तर के 16 पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। इसमें 11 एसएचओ शामिल हैं। हालांकि, 5 एसएचओ का चार्ज छिन गया है। 11 एक पुलिस स्टेशन से दूसरे में बदले गए हैं। जिले में ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाओं के बाद स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस कमिश्नर ने बदलाव किया है। जानकारी मिल रही है कि अगले एक-दो दिन में कुछ और बड़े बदलाव हो सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.