जेवर एयरपोर्ट के लिए बड़ी खबर, जानिए प्रदेश कैबिनेट ने क्या लिया है फैसला

जेवर एयरपोर्ट के लिए बड़ी खबर, जानिए प्रदेश कैबिनेट ने क्या लिया है फैसला

जेवर एयरपोर्ट के लिए बड़ी खबर, जानिए प्रदेश कैबिनेट ने क्या लिया है फैसला

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना संक्रमण से बंद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को ध्यान में रखते हुए नोएडा ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के विकास के लिए कन्सेशियन एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने की अवधि बढा दी गई है। राज्य कैबिनेट ने मंगलवार को यह फैसला लिया।

जेवर एयरपोर्ट के विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी को कन्सेशियन एग्रीमेंट हस्ताक्षरित करना है। भारत और मलेशिया तथा भारत और स्विटजरलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने से 45 दिनों के समय के साथ ही भारत में मैनडेटरी क्वारंटीन की अवधि को सम्मिलित करते हुए यह तय किया गया है। 45 दिन की अवधि अथवा 17 अगस्त 2020 जो भी समय पहले होगा उस समय तक के लिए एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर की समावधि को विस्तार दिया गया है।


गौरतलब है कि विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट एजी द्वारा गठित एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रा. लि. को चार मई 2020 को नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार से सिक्योरिटी क्लीयरेंस मिला है। सिक्योरिटी क्लीयरेंस मिलने की तिथि से 45 दिन के अंदर कन्सेशियन एग्रीमेंट हस्ताक्षरित किया जाना अनिवार्य है। यह तिथि दो जुलाई को पूरी हो रही है। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध है। जिसे देखते हुए ज्यूरिख एयरपोर्ट एजी ने एग्रीमेंट के लिए समय बढ़ाने का अनुरोध किया था। लिखा था कि क्वारंटीन अवधि को छोड़ते हुए 45 दिनों का समय दिया जाए।

प्रदेश कैबिनेट के समय बढ़ाने से विकास करता कंपनी को भी राहत मिल गई है । अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद कंपनी के प्रतिनिधि भारत आकर अनुबंध की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.