गाजियाबाद से बड़ी खबर, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली बॉर्डर सील रहेंगे

गाजियाबाद से बड़ी खबर, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली बॉर्डर सील रहेंगे

गाजियाबाद से बड़ी खबर, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली बॉर्डर सील रहेंगे

Tricity Today | गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी

गाजियाबाद जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से बड़ी खबर आई है। पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। स्वतंत्रता दिवस यानि कि शनिवार को दिल्ली से सटे जिले के बॉर्डर सील रहेंगे। ड्रोन कैमरो से निगाहबानी की जाएगी। किसी भी आंतकी गतिविधि और जिले में स्वतंत्रता दिवस को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। 

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर जिले में विशेष सर्तकता के लिए सभी पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा दो क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) गठित कर दी गई हैं। एक क्यूआरटी टीम एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में रहेंगी। दूसरी टीम एसपी रूरल नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में टीम रिजर्व में रहेगी। इस टीम में बम डिस्पोजल, डॉग स्क्वॉयड के साथ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। 

इन स्थानों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

कलानिधि नैथानी ने बताया कि इसके अलावा लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि जिले में 58 प्वाइंट मुख्य हैं। इसमें दिल्ली से सटे यूपी बॉर्डर, यूपी गेट, कौशांबी बस अड्डा, लोनी बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर समेत इन प्वाइंट पर विशेष सर्तकता बरतने के साथ चेकिंग की जाएगी। पुलिस टीमों को सार्वजनिक स्थलों होटल, ढाबा, मॉल, शॉपिंग मॉल और बॉर्डर पर विशेष चेकिंग की जाएगी। 

संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर रखने के लिए ड्रोन उड़ेंगे

ड्रोन कैमरों से संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी की जाएगी। रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कराई जा रही है। जीआरपी और आरपीएफ को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में स्वतंत्रता दिवस को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए पुलिस टीमों को अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। कहीं पर कोई भी असामाजिक तत्व कोई हरकत करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि गाजियाबाद से लगे दिल्ली के सभी बॉर्डर सील रखे जाएंगे। दिल्ली से आने वाले सभी वाहनों की जांच की जाएगी। गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाहनों को वाले वाहनों की भी जांच की जाएगी। स्वतंत्र दिवस के मद्देनजर पिछले एक सप्ताह से बॉर्डर वाले इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। रात के समय में पुलिस गश्त कर रही है। दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों की तलाशी लेकर ही राजधानी में जाने दिया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.