नोएडा से बड़ी खबर, 5 अगस्त की खुल जाएंगे सारे जिम, ये नियम लागू होंगे

नोएडा से बड़ी खबर, 5 अगस्त की खुल जाएंगे सारे जिम, ये नियम लागू होंगे

नोएडा से बड़ी खबर, 5 अगस्त की खुल जाएंगे सारे जिम, ये नियम लागू होंगे

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। पांच अगस्त की सुबह से शहर के सारे जिम खुल जाएंगे। 23 मार्च से तमाम जिम बन्द पड़े हैं। इस बारे में रविवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर ऑफिस की ओर से आदेश जारी किया गया है। जिम संचालकों और सेवाएं लेने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के नियम कायदों का पालन करना होगा।

गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) ने जिले धारा-144 लागू करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी जिम 5 अगस्त से खुल जाएंगे। 5 अगस्त की सुबह से जिम खुलेंगे। जिम जाने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन से जुड़े नियमों का पालन करना होगा। मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर का समय-समय पर इस्तेमाल करना होगा। जिनमें लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर व्यायाम करेंगे।

5 अगस्त की सुबह से शहर के सभी योगा सेंटर भी खुल जाएंगे। योगा सेंटर में भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन से जुड़े नियमों का पालन सख्ती के साथ करना होगा। पुलिस का कहना है कि अगर कहीं भी नियमों की अनदेखी होती पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने वालों को खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है। पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारी नियमित रूप से योगा सेंटर और जिम का दौरा करते रहेंगे।

आपको बता दें कि देश में एक अगस्त से अनलॉक तीन लागू किया जा चुका है। जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार और गौतमबुद्ध नगर पुलिस-प्रशासन ने गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के तहत अभी स्कूल कॉलेज और दूसरे तमाम शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 5 अगस्त की सुबह से योगा और जिम को खोलने की इजाजत दे दी गई है। अभी जिला प्रशासन की ओर से योगा सेंटर और जिम खोलने के घंटे भी तय किए जाएंगे। जिला प्रशासन तय करेगा कि सुबह और शाम कितने घंटों के लिए जिम और योगा सेंटर संचालित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.