नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से जुड़ी बड़ी खबर, पुलिस कमिश्नर ने राहत दी

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से जुड़ी बड़ी खबर, पुलिस कमिश्नर ने राहत दी

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से जुड़ी बड़ी खबर, पुलिस कमिश्नर ने राहत दी

Tricity Today | Police Commissioner Alok Singh

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से रोजाना आवागमन करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। शहर की रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इस मसले पर सहमति बनी है। अब कम से कम अधिकृत पास धारकों को लंबे ट्रैफिक जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। पुलिस कमिश्नर ने सामाजिक संगठनों को आश्वासन दिया है कि अधिकृत पास के जरिए दिल्ली और नोएडा के बीच आवागमन करने वाले लोगों को अलग से डेडीकेटेड लेन दी जाएगी।

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पासधारकों के लिए अलग से अब वाहनों की लाइन बनाई जाएगी। इनको बिना वजह घंटों तक जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ बैठक में बॉर्डर पर पासधारकों की अलग लाइन बनाने के आदेश दे दिया है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कोरोना वायरस के चलते सेक्टर-108 स्थित कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान पुलिस आयुक्त ने पदाधिकारियों से कोविड-19 को लेकर सुझाव मांगे। साथ ही उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के लिए पुलिस उपायुक्त को निर्देश दिए हैं। प्रमुख रूप से दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगने वाले जाम की समस्या सामने आई है। इस पर विचार-विमर्श करने के बाद पुलिस आयुक्त ने बॉर्डर पर पासधारकों के लिए अलग से लाइन बनाने के निर्देश दिए, ताकि पास धारकों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते नोएडा पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर सील कर रखा है। इसके तहत दिल्ली से आने वाले पास धारकों, केंद्र-राज्य सरकार के कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, आवश्यक और आपात सेवाओं से जुड़े लोगों को नोएडा-दिल्ली के बीच आवागमन की इजाजत दी जा रही है। बिना पास वालों को पुलिस बॉर्डर से वापस भेज रही है। अभी तक सभी एक लाइन से आवागमन कर रहे थे। इससे पास धारकों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ता है।

यूपी कॉप ऐप द्वारा घर बैठे दर्ज होगी ई-एफआईआर : पुलिस आयुक्त ने वरिष्ठ नागरिक व आमजन की सुविधा के लिए घर बैठे ई-एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक घर बैठे ही यूपी कॉप ऐप के माध्यम से ई-एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा पार्क में घूमने वालों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जिले में अवैध रूप से चल रहे गेस्ट हाउस के संबंध में जानकारी लेकर जिला प्रशासन से संपर्क करके कार्रवाई की जाए।

कंटेनमेंट जोन में बढ़ेगी पुलिस गश्त
बैठक में सामने आया कि जिले में कई जगहों पर कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बावजूद लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। बिना मास्क के सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसको लेकर पुलिस आयुक्त ने संबंधित पुलिस उपायुक्त को अपने क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा सके। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकले तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.