गौर सिटी में गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 को बिसरख पुलिस ने सील किया

Updated May 16, 2020 22:39:28 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 हाउसिंग सोसायटी को बिसरख कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात...

Photo Credit:  Tricity Today
Galaxy North Avenue-2

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी में गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 हाउसिंग सोसायटी को बिसरख कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात सील कर दिया है। हाउसिंग सोसाइटी में कोरोनावायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग महिला मिलने के बाद दादरी के उप जिलाधिकारी राजीव राय ने सीलिंग का आर्डर जारी किया था। गौर गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू को एसडीएम दादरी ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। अग्रिम आदेशों तक हाउसिंग सोसाइटी से आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। सोसायटी के लोगों को आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से मुहैया करवाई जाएंगी।

दादरी के उप जिला अधिकारी राजीव कुमार राय ने बताया कि गौर सिटी के की गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू 2 हाउसिंग सोसाइटी में एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। महिला का उपचार दिल्ली के अस्पताल में किया जा रहा है। महिला के परिजनों को क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। किसी आवासीय क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति पाए जाने पर उसे श्रेणी एक कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है।

एसडीएम ने बताया कि गौर गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है। वहां से वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। लोगों को हाउसिंग सोसाइटी से बाहर निकलने और बाहर के लोगों को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित व्यक्ति के घर से 400 मीटर के दायरे में प्रत्येक फ्लैट का सर्वे करेगी। इस दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोनावायरस के लक्षणों के प्रति जागरूक किया जाएगा। पुलिस को सीलिंग ऑर्डर भेज दिया गया है। पुलिस कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत प्रतिबंध लागू करेगी।

एसडीएम राजीव कुमार राय ने कहा कि लोगों से अपील की जाती है कि वह सिलिंडर और लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह पालन करें। जो लोग आदेश की अवहेलना करेंगे, उनके खिलाफ महामारी अधिनियम और सीआरपीसी की धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि और सिटी में गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू टू हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली महिला कैंसर से पीड़ित हैं। उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उनका कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया। वह पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद उनके पति और बेटे को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में क्वॉरेंटाइन करके रखा गया है। स्वास्थ विभाग को दिल्ली के अस्पताल की ओर से यह जानकारी शुक्रवार को दी गई थी। जिसके बाद इस हाउसिंग सोसायटी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Bisarkh Police, Galaxy North Avenue-2, Gaur City, Greater Noida West, Gaur City galaxy north avenue 1, Gaur City galaxy north Avenue 2, galaxy north avenue 1, galaxy north avenue 2, galaxy north avenue gaur city 1, Galaxy north avenue gaur city 2