गोरखपुर से भाजपा के सांसद कमलेश पासवान पर डकैती का केस दर्ज

Updated Jun 26, 2020 13:25:49 IST | Tricity Reporter

गोरखपुर के बांसगाव से भाजपा के सांसद कमलेश पासवान और उनके समर्थकों पर डकैती का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा गोरखपुर कैंट थाने....

गोरखपुर से भाजपा के सांसद कमलेश पासवान पर डकैती का केस दर्ज
Photo Credit:  Tricity Today
Kamlesh Paswan

गोरखपुर के बांसगाव से भाजपा के सांसद कमलेश पासवान और उनके समर्थकों पर डकैती का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा गोरखपुर कैंट थाने में दर्ज हुआ। एक अस्पताल के निदेशक मंडल की तहरीर पर यह कार्रवाई हुई है। वहीं सांसद की तहरीर पर दूसरे पक्ष के आठ नामजद सहित 40-50 अज्ञात पर बलवा, मारपीट और दलित उत्पीडऩ (एसी-एसटी एक्ट) की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। 

पैनेशिया अस्पताल के निदेशक मंडल के संस्थापक सदस्य विजय कुमार का आरोप है कि सोमवार की दोपहर वह पैनेशिया अस्पताल गए थे। डॉ. प्रमोद पहले से अस्पताल से मौजूद थे। अस्पताल के संचालन को लेकर उनसे बातचीत चल रही थी कि इसी बीच 40-50 लोगों के साथ सांसद कमलेश पासवान आ गए। आरोप है कि बातचीत के दौरान ही डॉ. प्रमोद, सांसद और उनके साथ के लोगों ने उनपर तथा निदेशक मंडल के अन्य सदस्यों पर हमला कर दिया। तहरीर में विजय पांडेय ने आरोप लगाया है कि मारपीट के दौरान भाजपा सांसद व डा. प्रमोद तथा उनके साथ के लोगों ने उनकी सोने की चेन और पांच हजार रुपये नकद छीन लिए। तहरीर के आधार पर पुलिस ने सांसद और डॉ. प्रमोद के अलावा मनीष सिंह, प्रणव वशिष्ठ, राजीव रंजन तथा नीरज वैश्य व 40-50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

सांसद ने जाति सूचक गाली देने का आरोप लगाया
सांसद कमलेश पासवान की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि पैनेशिया अस्पताल का संचालन डा. प्रमोद सिंह करते हैं। अस्पताल में 60 प्रतिशत से अधिक के वह हिस्सेदार हैं। अस्पताल की आर्थिक स्थिति लगातार बिगड़ रही थी। इसे सुधारने के लिए डा. प्रमोद ने सभी नियमों का पालन करते हुए उन्हें निदेशक मंडल में शामिल कर लिया। अस्पताल के प्रबंधन और संचालन के संबंध में डॉ. प्रमोद से बातचीत करने के लिए सोमवार को वह पैनेशिया अस्पताल गए थे। आरोप है कि इसी बीच निदेशक मंडल के संस्थापक सदस्य विजय कुमार पांडेय व अन्य लोग डॉ. प्रमोद से विवाद करने लगे। वह बीच-बचाव कर रहे थे। इस दौरान विजय कुमार पांडेय और उनके साथ के लोगों ने उन्हें जाति सूचक गाली दी तथा मारपीट शुरू कर दी। सांसद की तहरीर पर पुलिस ने विजय पांडेय के अलावा गोपाल मद्धेशिया, आनंद सिंह, अशोक मद्धेशिया, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, गोविंद प्रसाद और अमृश राय तथा 40-50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है मामला
छात्रसंघ चौराहे पर स्थित पैनेशिया अस्पातल के संचालन और प्रबंधन को लेकर काफी दिन से विवाद चल रहा है। इस विवाद ने 22 जून को उस समय तूल पकड़ लिया जब अस्पताल पर मालिकाना हक का दाव करने वाले अलग-अलग पक्ष के लोग एक साथ अस्पताल में पहुंच गए। दोनों पक्षों में हाथापाई की नौबत आ गई थी, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाल ली। दोनों पक्षों से आठ लोगों को हिरासत में भी लिया था। हालांकि बाद में सीआरपीसी की धारा 107/ 116 में पाबंद करने के बाद थाने से से ही छोड़ दिया गया।

Gorakhpur MP, Kamlesh Paswan, BJP Leader, UP Police, Gorakhpur Police