BREAKING : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार को नोएडा आएंगे, कोरोना को लेकर बैठक होगी

BREAKING : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार को नोएडा आएंगे, कोरोना को लेकर बैठक होगी

BREAKING : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार को नोएडा आएंगे, कोरोना को लेकर बैठक होगी

Google Image | UP Health Minister Jai Pratap Singh

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण विभाग के मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार की सुबह 11:00 बजे नोएडा आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के हालात का जायजा लेंगे। संक्रमण से निपटने के उपायों और प्रशासनिक योजनाओं की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर समीक्षा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री आ रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सोमवार की सुबह 11:00 बजे नोएडा में सेक्टर-38 स्थित विद्युत विभाग के निरीक्षण भवन पहुंचेंगे। वहां पुलिस, प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है। बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी। जिले के कोविड-19 अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों, स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं और भविष्य में संभावित खतरे पर भी चर्चा होगी। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को देर रात करीब 9:00 बजे शासन की ओर से यह कार्यक्रम भेजा गया है। जिसके बाद अफसर तैयारियों में जुट गए हैं।

आपको बता दें कि त्योहारों के बाद एक बार फिर कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। आसन्न संकट को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को गौतमबुद्ध नगर की समीक्षा करने को कहा था। दो दिन पहले बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना को गाजियाबाद जाकर हालात का जायजा लेने के लिए कहा था। मुख्यमंत्री से मिले निर्देशों के क्रम में अब सोमवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह गौतमबुद्ध नगर आ रहे हैं। आपको बता दें कि जय प्रताप सिंह गौतमबुद्ध नगर में विकास योजनाओं के प्रभारी मंत्री भी हैं।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण के कारण मौतों का सिलसिला जारी है। रविवार को एक कोविड-19 मरीज की मौत हो गयी है, जबकि 167 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को कोविड-19 के संक्रमण की वजह से जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जिन्हें उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि जिले में इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 76 हो गयी है। उन्होंने बताया कि आज सुबह समाप्त हुए 24 घंटे के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 के 167 नए मरीज सामने आए जबकि 155 मरीजों को उपचार के बाद छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1,323 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 20,080 मरीज उपचार के बाद ठीक हुए हैं जबकि कुल 21,479 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.