नोएडा: भाई पर था प्रेमिका से बात करने का शक, दोस्त के साथ मिल हत्या की, फिर खुद लाश अस्पताल लेकर पहुंचा, गिरफ्तार

नोएडा: भाई पर था प्रेमिका से बात करने का शक, दोस्त के साथ मिल हत्या की, फिर खुद लाश अस्पताल लेकर पहुंचा, गिरफ्तार

नोएडा: भाई पर था प्रेमिका से बात करने का शक, दोस्त के साथ मिल हत्या की, फिर खुद लाश अस्पताल लेकर पहुंचा, गिरफ्तार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के थाना फेस टू क्षेत्र में प्रेमिकाओं से अवैध संबंध के शक में ममेरे भाई ने दोस्त के साथ मिलकर सोते हुए अपने फुफेरे भाई की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी। ये घटना मंगलवार तडक़े इलाहबांस गांव की है। आरोपी हत्या को सडक़ हादसा बताकर एंबूलेंस बुलाकर उसे अस्पताल ले गए। फिर शव को वहां छोडक़र भाग निकले। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल एक आरोपी को मंगलवार रात की एनएसईजेड मैट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक गुरुग्राम निवासी कृपाराम ने थाना फेस टू में अपने बेटे अजीत उर्फ जीत की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में मृतक के ममेरे भाई मोहित उर्फ रोहित और उसके दोस्त विपिन को नामजद किया था। इस मामले की जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरोपी रोहित उर्फ मोहित और विपिन बागपत के एक ही गांव के रहने वाले हैं और बचपन के दोस्त हैं। दोनों नोएडा की एक कंपनी में काम करते हैं। रोहित और विपिन के साथ मृतक अजीत उर्फ जीत किराए पर कुलेसरा में रहता था। जांच में पता चला कि रोहित और विपिन की कई लड़कियों से दोस्ती थी। दोनों को शक था कि अजीत उर्फ जीत की भी उन लड़कियों से बात होती है। इसके बाद दोनों ने अजीब की हत्या का योजना बनाया और रक्षाबंधन के बाद कुलेसरा से कमरा खाली कर इलाहाबाद गांव में एकांत में कमरा लिया। 

11 जुलाई तडक़े 4:30 बजे रोहित और विपिन ने पत्थर से मारकर अजीत का सिर कुचल दिया। इसके बाद आरोपी रोहित उर्फ मोहित ने कॉल 112 को फोन कर अजीत को अस्पताल पहुंचाया और वहां से भाग गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने जांच के बाद मंगलवार देर रात को एनएसईजेड मेट्रो स्टेशन के पास से मृतक के ममेरे भाई रोहित उर्फ मोहित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी मोहित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। दूसरे आरोपी विपिन की तलाश जारी है।

अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच की तो पता चला कि अजीत की मौत हो चुकी है। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि अजीत के सिर पर पत्थर से वार करके उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। मृतक के पिता कृपाराम ने मोहित व विपिन के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया।

सेन्ट्रल नोएडा डीसीपी हरीश चन्दर ने बताया कि विपिन का पुराना आपराधिक रिकार्ड भी सामने आया है। जांच में पता चला है कि आरोपी विपिन लूटपाट के मामले में गाजियाबाद से कई बार जेल जा चुका है। पुलिस ने विपिन की तलाश में छापेमारी कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.