नोएडा: नौकरी नहीं मिलने से परेशान बीटेक युवक ने फांसी लगाकर मौत को गले लगाया

नोएडा: नौकरी नहीं मिलने से परेशान बीटेक युवक ने फांसी लगाकर मौत को गले लगाया

नोएडा: नौकरी नहीं मिलने से परेशान बीटेक युवक ने फांसी लगाकर मौत को गले लगाया

Google Image | अमन

Noida में एक के बाद एक रोजाना आत्महत्याओं के मामले सामने आ रहे हैं। अब शुक्रवार को एक बीटेक के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक छात्र नौकरी तलाश कर रहा था। उसे कोई कामकाज नहीं मिल रहा था। जिससे परेशान होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र में सेक्टर-70 के रहने वाले एक युवक ने शुक्रवार की रात खुदकुशी कर ली है। कानपुर का रहने वाला अमन नौकरी की तलाश में नोएडा आया था। अमन नोएडा में रहकर कई महीनों से नौकरी की तलाश कर रहा था। लॉक डाउन के चलते उसे कहीं नौकरी नहीं मिली। शुक्रवार को उसने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जांच में जुट गई है। 

बीटेक का छात्र अमन सचान कानपुर के देवमनपुरा गांव का रहने वाला था। मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। दरअसल, अमन बीटेक कंपलीट करने के बाद सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। लॉकडाउन के बाद बीते 6 अगस्त को प्राइवेट जॉब की तलाश में वह नोएडा में किराए पर रह रहे अपने भाई-भाभी के पास आ गया। यहां लाख कोशिशों के बावजूद उसे कहीं प्राइवेट नौकरी भी नहीं मिली। इस बात से दुखी होकर उसने कमरे में फंखे से लटककर फांसी लगा ली।

अमन के भाई आकाश सचान का कहना है कि घर से अमन को पूरा सपोर्ट था। यहां प्राइवेट नौकरी की तलाश में आया था, लेकिन आज उसने ये कदम कब उठा लिया, पता ही नहीं चला। हम दोनों उस समय ड्यूटी पर थे, जब वापस आये तो हमारे होश उड़ गए। हमारा भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की गहराई से जांच की जा रही है। कमल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा।

पुलिस ने बताया कि अमन के पास से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। उसका मोबाइल फोन पुलिस ने सीज कर लिया है। मोबाइल डाटा और कॉल रिकॉर्ड डाटा का विश्लेषण किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.