BIG NEWS: गौर सिटी में बिल्डर ने मेंटिनेंस चार्ज बढ़ाए, नई दरें जारी की गईं

Updated Jun 22, 2020 12:03:23 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसाइटी में बिल्डर ने मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिए हैं। बिल्डर ने दो हाउसिंग सोसाइटी में मेंटेनेंस....

BIG NEWS: गौर सिटी में बिल्डर ने मेंटिनेंस चार्ज बढ़ाए, नई दरें जारी की गईं
Photo Credit:  Tricity Today
Gaur City

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसाइटी में बिल्डर ने मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिए हैं। बिल्डर ने दो हाउसिंग सोसाइटी में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाया है। गौर सिटी टू के 10th एवेन्यू में यह दरें बढ़ाई गई हैं। नई दरें एक जुलाई से लागू की जाएंगी।

गौर संस की ओर से 10th एवेन्यू के निवासियों को चिट्ठी भेजकर जानकारी दी गई है। लेटर में लिखा गया है कि वर्ष 2014 से सोसाइटी में निवासी रह रहे हैं। उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट एक्ट के तहत 75 फ़ीसदी ऑक्युपेंसी हो जाने के बाद यह जरूरी है कि अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का गठन कर दिया जाए। हाउसिंग सोसायटी का चार्ज अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन को दे दिया जाए। 10th एवेन्यू में एओए बन चुकी है। सोसाइटी का मेंटेनेंस, संपत्तियां और दूसरे अफेयर की जिम्मेदारी एसोसिएशन की बनती है। 

कंपनी सोसाइटी अब एसोसिएशन को सौंपना चाहती है, लेकिन जब तक हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है, तब तक सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं एक एजेंसी के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही हैं  वर्ष 2015 में रखरखाव शुल्क की दर 1.25 रुपये प्रति वर्ग फुट निर्धारित की गई थी। इसी दर के आधार पर अभी तक रखरखाव किया जा रहा है। एजेंसी लगातार शिकायत कर रही है कि वह भारी घाटे में चल रही है। ऐसे में रखरखाव शुल्क बढ़ाना बेहद जरूरी हो गया है।

बिल्डर ने निवासियों को जानकारी दी है कि रखरखाव शुल्क 1.25 रुपये प्रति वर्ग फुट से बढ़ाकर 1.90 रुपये प्रति वर्ग फुट कर दिया गया है। यह नई दरें एक जुलाई से लागू हो जाएंगी।

Gaur City, Greater Noida West, Greater Noida West News, Gaur City News, Gaur Builder