इरॉज सम्पूर्णम मामले में बिल्डर घिरा, दादरी विधायक ने कहा- बढ़ाया गया मेंटिनेंस चार्ज तत्काल वापस लें

इरॉज सम्पूर्णम मामले में बिल्डर घिरा, दादरी विधायक ने कहा- बढ़ाया गया मेंटिनेंस चार्ज तत्काल वापस लें

Tricity Today | MLA Tejpal Nagar

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इरोज बिल्डर ने इरोज सम्पूर्णम हाउसिंग सोसाइटी का मेंटेनेंस चार्ज बढ़ा दिया है। जिसके खिलाफ वहां के निवासी आज शाम 5:00 बजे विरोध प्रदर्शन करेंगे। निवासियों ने विरोध करने के लिए शनिवार की रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की थी। अब इस मामले में स्थानीय विधायक तेजपाल सिंह नागर ने निवासियों के का साथ दिया है। विधायक ने बिल्डर को निर्देश दिया है कि वह तत्काल बढ़ाया गया शुल्क वापस ले।

विधायक तेजपाल नागर ने कहा, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट बिसरख मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं और इरोज सम्पूर्णम सोसायटी के निवासियों से बात हुई तो पता चला सोसायटी प्रबंधन ने मेंटेनेंस शुल्क बढ़ा दिया है। संकटकाल में यह कदम सर्वथा अनुचित है। मेरा आग्रह है प्रबंधन इस कदम को वापस ले। और सोसायटी निवासियों को तुरंत राहत दे।"

आपको बता दें कि लॉकडाउन चल रहा है। पूरा देश समस्याओं से जूझ रहा है लेकिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिल्डर रेजिडेंट्स को राहत देने की बजाय मुसीबत दे रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इरॉज सम्पूर्णम बिल्डर ने सोसायटी का मेंटिनेंस चार्ज एकमुश्त 28 फीसदी बढ़ा दिया है। जिसके विरोध में शनिवार की रात निवासियों ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मीटिंग की। जिसमें निर्णय लिया गया है कि रविवार को सारे निवासी बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन भी अपने आप में अनोखा होगा।

इरॉज सम्पूर्णम के दीपांकर कुमार ने कहा, "सोसायटी के निवासियों ने सोसल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए विरोध प्रदर्शन करने का निश्चय किया है। जहां पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं इरॉज ग्रुप लगातार फ्लैट मालिकों को ठग रहा है। आज तक ना तो निवासियों को क्लब मिला और ना ही कोई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स मिला है। स्विमिंग पूल नहीं मिला है। लेकिन अनेक सुविधाओं से वंचित निवासियों को 28% बढ़ा हुआ बिल उनके घर भेज दिया गया है।"

दीपांकर कुमार ने कहा, "शनिवार की रात करीब 67 निवासियों ने ऑनलाइन मीटिंग की है और निश्चय किया कि रविवार की शाम 5 बजे सभी अपनी बालकनी में आकर स्लोगन लगाएंगे। बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। विरोध के तौर पर बालकनी में एक काला कपड़ा भी लटकाएंगे।" 

शनिवार की रात हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सुधीर सिन्हा, श्याम ठाकुर, सुरेश मौर्य, दीपांकर कुमार, सौरव सक्सेना, रवि गर्ग, नवीन नयन आदि निवासियों ने भाग लिया। इन सभी का कहना है कि बिल्डर ने अमानवीयता कि सारी हद पार कर दी हैं।

अब इस मामले में दादरी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दखल दी है। विधायक ने कहा "इस वक्त पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। लोगों के कारोबार और कामकाज ठप पड़े हुए हैं। ऐसे में व्यक्ति अपना मौजूदा खर्च ही उठा ले तो बड़ी बात है। बिल्डर को मानवता के आधार पर मेंटेनेंस चार्ज नहीं बढ़ाना चाहिए था। मैं प्रबंधन से अपील करता हूं कि वह तत्काल इस अतिरिक्त भार को वापस ले। यह मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाने का उचित समय नहीं है। दूसरी ओर सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने अब तक पूर्व में किए गए वादों के मुताबिक सुविधाएं नहीं दी हैं। ऐसे में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाना तर्कसंगत नहीं है।"

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.