संदिग्ध हालत में पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की, जांच में जुटी पुलिस

Bulandshahr : संदिग्ध हालत में पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की, जांच में जुटी पुलिस

संदिग्ध हालत में पुलिसकर्मी ने आत्महत्या की, जांच में जुटी पुलिस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छुट्टी पर आए एक आरक्षी ने गृहक्लेश से तंग आकर आत्महत्या कर ली।  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने मंगलवार को घटना की जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि कमल सिंह, बुलंदशहर कोतवाली देहात के गांव हसनपुर का निवासी था। वह 1 जनवरी को छुट्टी लेकर अपने घर आया था। 

कल उनके भाई का पुत्र खाना लेकर उनके कमरे में गया। दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तब वह वापिस चला गया। बाद में उनके अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कमरे में झांक कर देखा तो वह खून में लथपथ पड़ा हुआ था। पुलिस ने मौके से तमंचा बरामद कर लिया है। पुलिस का मानना है कि प्रथमदृष्टया यह गृहक्लेश का मामला लग रहा है। हालांकि पुलिस दूसरे एंगल से भी मामले की जांच में जुटी है। 

रिश्वत मांगते पुलिसकर्मी का ऑडियो वायरल, निलंबित कर जांच शुरू

बुलंदशहर में एक पुलिसकर्मी का रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आरोपी पुलिसकर्मी दो पक्षों में समझौता कराने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। इस दौरान किसी ने उसे रिकॉर्ड कर लिया। बाद में यह ऑडियो क्लिप वायरल हो गया। इस पर एक्शन लेते हुए बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसके सिंह ने रिश्वत की मांग करने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। 

पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को मीडिया को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक आडियो वायरल हुआ था। इसमें अरनिया थाने में तैनात मुख्य आरक्षी विकास तोमर दो पक्षों के बीच समझौता कराने के नाम पर रिश्वत मांगते सुने गए। इससे पुलिस की छवि को नुकसान हुआ है। इसी आधार पर विकास तोमर को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार सिंह को सौंप दी गई है। अधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कारवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस उस ऑडियो क्लिप की वैधानिकता को परख रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.