चोरी-छिपे नोएडा से बिहार जा रही बस को पकड़ा, 54 लोग क्वारंटाइन, 3 गिरफ्तार

Updated May 21, 2020 21:24:20 IST | Tricity Reporter

पुलिस ने अवैध तरीके से बिहार जा रही बस को बुधवार रात सेक्टर-51 के पास पकड़ लिया। पुलिस ने चालक, परिचालक और एक अन्य...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस ने अवैध तरीके से बिहार जा रही बस को बुधवार रात सेक्टर-51 के पास पकड़ लिया। पुलिस ने चालक, परिचालक और एक अन्य को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इसके अलावा बस में सवार 54 यात्रियों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यह बस एक एआरटीओ के रिश्तेदार के भतीजे की है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। 

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर-49 पुलिस बुधवार देर रात सेक्टर-51 के पास जांच कर रही थी तभी वहां एक बस आई। बस में 54 सवारियां बैठी थीं। बस चालक बिहार जाने के लिए वैध पास दिखाने में असमर्थ रहा। बस चालक राजेश तथा कंडक्टर संदीप से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह बस बी के सोनी नामक व्यक्ति की है, जो सेक्टर 12-22 में ट्रैवल एजेंसी चलाता है। वह व्यक्ति प्रवासी मजदूरों से मोटी रकम लेकर उन्हें अवैध रूप से बिहार भेजता है। इसी बीच कार में सवार होकर वहां पहुंचे प्रिंस नामक व्यक्ति को भी पुलिस ने पकड़ लिया। उसने पुलिस को बताया कि वह बस के साथ बिहार तक जा रहा था और सोनी ने उसे बस में डीजल डलवाने के लिए एक लाख रुपये दिए थे। 

पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया है तथा आरोपियों के पास से एक लाख रुपये बरामद कर लिए। ट्रैवल एजेंसी के मालिक को एक एआरटीओ के रिश्ते का भतीजा बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। बस में सवार रामायण सिंह ने कहा कि ट्रैवल एजेंसी का मालिक अब तक हजारों मजदूरों को अवैध रूप से बिहार भेज चुका है। सभी से मोटी रकम ली गई है। वह लोगों से पोर्टल एवं अपने संपर्क सूत्रों के माध्यम से संपर्क करता है।

Noida to Bihar, People Quarantined, Noida Police, Lockdown, Crime in Noida