नोएडाः जीजा-साले ने मिलकर अपनी बीएमडब्ल्यू कार लूटी, गिरफ्तारी के बाद बताई बड़ी दिलचस्प वजह

नोएडाः जीजा-साले ने मिलकर अपनी बीएमडब्ल्यू कार लूटी, गिरफ्तारी के बाद बताई बड़ी दिलचस्प वजह

नोएडाः जीजा-साले ने मिलकर अपनी बीएमडब्ल्यू कार लूटी, गिरफ्तारी के बाद बताई बड़ी दिलचस्प वजह

Tricity Today | Arrested Accused

नोएडा में 14 मार्च की रात दिल्ली के शेयर कारोबारी से बीएमडब्ल्यू कार लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। gangaफाइनेन्स और इन्श्योरेन्स कम्पनी के साथ गबन करने के उद्देश्य से योजना के तहत षडयंत्र रचकर लूट की फर्जी घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

नोएडा में 14 मार्च की रात दिल्ली के शेयर कारोबारी से बीएमडब्ल्यू कार लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। अब नोएडा पुलिस ने इस मामले का खुलासा भी सनीसनीखेज किया है। दरअसल, यह कार कारोबारी ने खुद अपने जीजा और एक अन्य रिश्तेदार के साथ मिलकर लूटी थी। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पुलिस को बड़ी दिलचस्प वजह बताई है।

नोएडा के डीसीपी ने बताया कि 14 मार्च की रात्रि अमृतसर पंजाब के मूल निवासी रिषभ अरोडा ने थाना फेस-2 पर सूचना दी कि वह नोएडा सेक्टर-137 में पारस टियेरा सोसायटी में किराये पर रहता है। रात्रि में दिल्ली से अपने निवास पर अपने जीजा मुकेश अरोडा की बीएमडब्ल्यू कार संख्या एचपी 12एल 1232 से गया था। घूमने के लिये गाड़ी लेकर बाहर निकल गया था। आगे जाकर गाड़ी को स्टार्ट हालत मे छोड़कर लघु शंका करने लगा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने उसको पिस्टल लगाकर कार लूट ली। थाना फेस-2 पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या लूट के तहत दर्ज किया था।

पुलिस ने बताया, रिषभ अरोडा ने जिस स्थान पर घटना होना बताया गया था, उस स्थान पर इस प्रकार की घटना होने का कोई प्रमाण विवेचना के दौरान नहीं पाया गया। उसने बताया था कि उसका जीजा मुकेश अरोडा मुम्बई गया हुआ है। विवेचना के दौरान घटना वाली रात्रि मे मुकेश अरोडा की उपस्थिति नोएडा मे पायी गयी। इस आधार पर रिषभ अरोडा से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उसके साथ लूट की कोई घटना नहीं हुयी थी। उसके जीजा मुकेश अरोडा और उनके दोस्त सुमित गहलौत्रा उस रात्रि में दूसरी स्कोडा कार नंबर एचआर 26बीक्यू 6992 से साथ आये थे। रिषभ ने बताया, मैंने बीएमडब्ल्यू कार अपने जीजा को दे दी थी।

रिषभ अरोडा से पूछताछ के आधार पर सैनिक फार्म नई दिल्ली के पास से घटना मे प्रयुक्त की गई स्कोडा कार के साथ मुकेश अरोडा और सुमित गहलौत्रा को पकड़ा गया। उनकी निशानदेही पर नोएडा सेक्टर-120 में आम्रपाली जोडिएक से बीएमडब्ल्यू कार को भी बरामद कर लिया गया। इन लोगों ने इस कार पर एचआर 26टीएमपी-2019 23905 नम्बर की फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी थी।

पूछताछ मे अभियुक्तों ने बताया कि इस गाड़ी की किश्त अदा नहीं कर पा रहे थे और गाड़ी पर 45 लाख रुपये का लोन बकाया है। इसी कारण हम लोगों ने फाइनेन्स और इन्श्योरेन्स कम्पनी के साथ गबन करने के उद्देश्य से योजना के तहत षडयंत्र रचकर लूट की फर्जी घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। लूट की घटना के वादी रिषभ अरोडा, इसके जीजा मुकेश अरोडा और जीजा के दोस्त सुमित गहलौत्रा के विरुध आईपीसी की धाराओं 420, 424, 468, 120बी, 411 का अपराध पाये जाने के कारण इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अभियुक्तों के नाम और पते
रिषभ अरोडा पुत्र दर्शन कुमार अरोडा, 34, हुकुम सिंह रोडत्र गली नंबर-4, थाना मजीठा रोड, जिला अमृतसर, पंजाब
मुकेश अरोडा पुत्र पवन कुमार अरोडा, 172 प्रीत विहार, थाना प्रीत विहार, नई दिल्ली
सुमित गहलौत्रा पुत्र सुशील गहलौत्रा, 172 प्रीत विहार, थाना प्रीत विहार, नई दिल्ली

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.