सीबीआई ने एनटीपीसी के मैनेजर को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

सीबीआई ने एनटीपीसी के मैनेजर को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

Google Images | प्रतीकात्मक फोटो

सीबीआई ने नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) के एक प्रबंधक को कथित तौर पर बिल क्लीयरिंग के लिए एक लाख रुपये रिश्वत के रूप में लेते हुए गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों के सौर संयंत्र की सफाई के कार्य को सुचारू रूप से चलाने की एवज में यह रिश्वत ली जा रही थी।
 

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कहा कि आरोपी की पहचान ओम प्रकाश के रूप में हुई है। वह एनटीपीसी के फलोदी जोधपुर के संयंत्र में कार्यरत था। एक प्रेस विज्ञप्ति में जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपों पर पीसी अधिनियम 1988 की धारा 7 (2018 में संशोधित) के तहत प्रबंधक के खिलाफ एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। इन आरोपियों ने 3,50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। जोधपुर जिले के फलौदी में भादला में एक सौर संयंत्र की सफाई से संबंधित कार्य के सुचारू संचालन के लिए शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगी गई थी।

सीबीआई ने एक जाल बिछाया और आरोपी को 1,00,000 रुपये की किस्त रिश्वत के रूप में लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। सीबीआई ने राजस्थान के फलोदी और भीलवाड़ा में अभियुक्तों के परिसरों में तलाशी ली। जिसमें गुप्त दस्तावेजों की बरामदगी हुई है। गिरफ्तार आरोपियों को गुरुवार को जोधपुर की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया है। पुलिस ने आरोपियों का अदालत से रिमांड माँगा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.