कोरोना वायरस: सीबीएसई ने छात्रों को एग्जाम में मास्क और सेनिटाइजर ले जाने अनुमति दी

कोरोना वायरस: सीबीएसई ने छात्रों को एग्जाम में मास्क और सेनिटाइजर ले जाने अनुमति दी

कोरोना वायरस: सीबीएसई ने छात्रों को एग्जाम में मास्क और सेनिटाइजर ले जाने अनुमति दी

Tricity Today | CBSE allows students to carry masks and sanitizers in exams due to Corona Virus

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 1 मामले की पुष्टि हो चुकी है। सोमवार को यह जानकारी सामने आने के बाद से ही लोगों में घबराहट है। सीबीएसई ने भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए ऐहतियातन कदम उठाए हैं। सीबीएसई ने छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के दौरान मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की अनुमति दे दी है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, 'कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों को एग्जाम सेंटर में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की अनुमति है।' बता दें कि राजधानी में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम 15 फरवरी से शुरू हो चुके हैं।

सीबीएसई के सेक्रेटरी अनुराग त्रिपाठी ने कहा, देशभर से छात्रों के अभिभावक हमें फोन कर रहे हैं। पूछ रहे हैं कि परीक्षा के दौरान मास्क और सेनिटाइजर ले जा सकते हैं। बहुत बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क और सेनिटाइजर ले जाने की इजाजत मांगी है। इसे ध्यान में रखकर यह इजाजत दी जा रही है। छात्र परीक्षा के दौरान अपने साथ सेनिटाइजर ले जा सकते हैं। मास्क पहन सकते हैं।

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि देश के 21 हवाई अड्डों पर यात्रियों की नियमित तौर पर स्क्रीनिंग की जा रही है और इस प्रक्रिया से अब तक 6 लाख लोग गुजर चुके हैं। दूसरी तरफ, मानव संसाधन मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर छात्रों में जागरूकता फैलाने के लिए राज्यों के मुख्य सचिवों और सीबीएसई को निर्देश दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.