CBSE टॉपर: एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहते हैं माधव त्यागी

CBSE टॉपर: एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहते हैं माधव त्यागी

CBSE टॉपर: एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहते हैं माधव त्यागी

Tricity Today | Madhav Tyagi

प्रज्ञान स्कूल के छात्र माधव त्यागी ने 96.6% नंबर हासिल किए gangaभविष्य में एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनने की इच्छा रखते हैं माधव

ग्रेटर नोएडा के प्रज्ञान स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 10 के छात्र माधव त्यागी ने बुधवार को जारी बोर्ड के परीक्षा परिणाम में शानदार उपलब्धि हासिल की है। माधव त्यागी स्कूल के टॉप-3 छात्र-छात्राओं में शामिल हैं। माधव को 96.6% नम्बर मिले हैं। वे आगे साइंस स्ट्रीम में पढ़ाई करेंगे और भविष्य में एरोनॉटिकल इंजीनियर बनने की इच्छा रखते हैं।

माधव त्यागी के दादा राकेश त्यागी ने बताया कि माधव शुरुआत से ही पढ़ने में होशियार हैं और वह रोजाना दो से 3 घंटे पढ़ते हैं। माधव को गणित में 96, अंग्रेज़ी में 96, विज्ञान में 99, सामाजिक विज्ञान में 99 और हिन्दी में 93 अंक मिले हैं। माधव त्यागी ने बोर्ड परीक्षा में 96.6% हासिल किए और वह एक वैमानिकी इंजीनियर बनना चाहता है। वह एक भावुक छात्र हैं और क्रिकेट खेलने का आनंद लेते हैं। 

राकेश त्यागी ने बताया कि उन्होंने परीक्षा से पहले पांच महीने तक दिन में कम से कम 8 घंटे पढ़ाई की और यह उनके हार्डवर्क का परिणाम है। माधव के पिता राहुल त्यागी और मम्मी चारू त्यागी हैं। राहुल त्यागी अपना कारोबार चलाते हैं। चारू ने फाइनेंस में एमबीए किया है।

माधव ने कहा, वह बोर्ड के रिजल्ट से काफी खुश और संतुष्ट हैं। उन्हें मेहनत का अच्छा परिणाम मिला है। अब 12वीं और बेहतर तरीके से करने का प्रयास करेंगे। वह साइंस स्ट्रीम में आगे बढ़ेंगे। माधव ने कहा कि वह एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहते हैं। दरअसल, उन्हें मैथमेटिक्स और फिजिक्स से बहुत लगाव है। माधव त्यागी की कामयाबी से पूरा त्यागी परिवार खुश है। उनके दादा राकेश त्यागी शहर में एक सीनियर जर्नलिस्ट हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.