सीडीओ ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ली बैठक

सीडीओ ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ली बैठक

सीडीओ ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ली बैठक

Tricity Today | सीडीओ ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ली बैठक

गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटाने और संक्रमण से जिले के लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से कंटेनमेंट जोन में संभावित कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की जांच कराई जाएगी। मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में सीडीओ अस्मिता लाल ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

सीडीओ ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सर्विलांस का काम गंभीरता से कराकर संभावित कोरोना मरीजों की शत-प्रतिशत जांच कराई जाए। मास्क न लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई की जाए। कोरोना मृत्यु दर को रोकने के लिए कोविड अस्पतालों में मरीजों को यथा समय शिफ्टिंग करने का कार्य मानकों के अनुसार किया जाए। 

स्वास्थ्य अधिकारियों से उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों का यथा समय सर्विलांस का कार्य पूर्ण कराकर टेस्टिंग सुनिश्चित कराई जाए ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। कोविड-19 (एल-1) अस्पतालों में बेड की व्यवस्था आगामी कार्ययोजना को ध्यान में रखकर सुनिश्चित की जाए। जनपद में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने को निरंतर रूप से विशेष अभियान भी संचालित किए जाएं। सभी नागरिक घर से बाहर निकलने पर मास्क एवं गमछे का प्रयोग करें। बाजारों में सभी दुकानदार एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान भी प्रोटोकॉल का अनुपालन करें। 

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से जहां जहां पर कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं,उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को सर्विलेंस का कार्य पूर्ण करते हुए उनकी भी टेस्टिंग सुनिश्चित कराई जाए ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। बैठक में एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य,एडीएम एलए मदन सिंह गर्ब्याल, एडीएम सिटी चंद्रपाल तिवारी, सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथलेश कुमार सिंह सहित कोविड अस्पतालों के अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.