कोरोना वायरस से सचेत करने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर-घर जा रहे हैं चाचा चौधरी और हॉलीवुड स्टार सैमुअल जैकसन

Updated Mar 24, 2020 16:12:04 IST | Mayank Tawer

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए हर स्तर पर हर सम्भव कोशिश की जा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐसे कई इनोवेटिव आइडिया देखने को मिल रहे हैं। मंगलवार को कॉमिक स्टार चाचा चौधरी और हॉलीवुड एक्टर सैमुअल जैकसन...

Photo Credit:  Tricity Today
Chacha Chaudhary and Hollywood star Samuel Jackson

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए हर स्तर पर हर सम्भव कोशिश की जा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐसे कई इनोवेटिव आइडिया देखने को मिल रहे हैं। मंगलवार को कॉमिक स्टार चाचा चौधरी और हॉलीवुड एक्टर सैमुअल जैकसन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के घर-घर में दस्तक दे रहे हैं। यह लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना वायरस को हल्के में नहीं लें। यह कह रहे हैं कि कोरोना वायरस से कोई सुपर हीरो ना तो लड़ सकता है और ना जीत सकता हैं। कोरोना वायरस को हराने के लिए केवल सोशल डिस्टेंसिंग और घर में रहकर नियमों का पालन करना ही सबसे बड़ा हथियार है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कुछ लोग अपनी सोसाइटी और शहर के लोगों को जागरूक करने के लिए कॉमिक्स स्टार चाचा चौधरी और हॉलीवुड फिल्म अवेंजर्स सीरीज के एक्टर्स के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। यह लोग इनके फोटो क्रिएटिव, पोस्टर और कार्टून के जरिए लोगों के मोबाइल व्हाट्सएप ग्रुप्स पर मैसेज फ्लोट कर रहे हैं। जिसमें स्थानीय निवासियों से अपील की जा रही है कि वह लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करें।

लोगों से कह रहे हैं कि घरों से बाहर नहीं निकलें। बिना वजह इधर-उधर घूमने नहीं। बच्चों, बुजुर्गों और प्रेग्नेंट लेडीज का विशेष रूप से ख्याल रखें। यह कार्टून कैरेक्टर्स और हॉलीवुड कैरेक्टर्स लोगों को जानकारी दे रहे हैं कि कोरोना वायरस से निपटने का सिर्फ एक ही तरीका है, अपने घर में सुरक्षित रहिए।

साथ ही यह करेक्टर्स यह भी बता रहे हैं कि अमेरिका, इटली, स्पेन, ईरान, सऊदी अरब और ब्रिटेन समेत तमाम मुल्कों में लोगों ने इसी तरह लापरवाही बरती। जिसके परिणाम स्वरूप वहां हजारों की संख्या में लोगों की मौत हुई हैं और लाखों लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। यह अपील कर रहे हैं कि आप लोग भी वहां के लोगों की तरह लापरवाही मत बरतिए।