दहेज में 5 लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता की हत्या का आरोप

दहेज में 5 लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता की हत्या का आरोप

दहेज में 5 लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता की हत्या का आरोप

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

साकीपुर गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 5 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। परिजनों ने आरोपी पति और ससुर समेत 5 लोगों के खिलाफ सूरजपुर कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली के गामड़ी गांव के रहने वाले राजकिशोर ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन पुष्पा की शादी 8 फरवरी 2018 में साकीपुर गांव के रहने वाले दीपक के साथ की थी। राजकिशोर ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज मांग शुरू कर दी। दहेज में पांच लाख रुपए नहीं देने पर आरोपी उनकी बहन के साथ मारपीट करते थे। जिसके चलते वह अपनी बहन को अपने घर लेकर आ गए थे। लेकिन कुछ दिन पहले आरोपी दीपक घर पहुंचा और आश्वासन दिया कि वह अब दहेज की मांग नहीं करेंगे और मारपीट भी नहीं करेंगे। जिसके चलते वह पुष्पा को साकीपुर ले आया। 24 जनवरी को उनकी बहन ने पड़ोसी के मोबाइल से फोन कर कहा कि उनकी ननद के कहने पर उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है और पांच लाख रुपए नहीं लाने पर जान से मरने की धमकी दी है। जिसके बाद 26 जनवरी को दीपक ने अपनी ससुराल फोन करके बताया कि पुष्पा की मौत हो गई है। परिजन पुष्पा की ससुराल पहुंचे तो पता चला कि वह अस्पताल में है। 

राजकिशोर का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने पुष्पा की फांसी लगाकर हत्या की है। राजकिशोर ने आरोपी पति, ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी जितेंद्र दीखित ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.