BREAKING: कानपुर पहुंच रहे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे

BREAKING: कानपुर पहुंच रहे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे

BREAKING: कानपुर पहुंच रहे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे

Google Image | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में कानपुर पहुंच रहे हैं। वह कानपुर कांड में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे। उसके बाद पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीर उनके गृह जनपदों को भेजे जाएंगे। सभी शहीद पुलिसकर्मियों के परिजन कानपुर पहुंच चुके हैं। दूसरी ओर इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके गैंग की तलाश में पूरे कानपुर जोन की पुलिस सरगर्मी से जुटी हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंच रहे हैं। वह कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कांड की सीधे जानकारी लेंगे। शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे कानपुर में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार और कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रकरण पर शुक्रवार सुबह ही रिपोर्ट ले चुके हैं। उन्होंने अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी को पल-पल की जानकारी लेने के लिए लगाया है। अवनीश कुमार अवस्थी भी कानपुर पहुंच चुके हैं।

आपको बता दें कि कानपुर के चौबेपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत विकरु गांव में हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस पार्टी गुरुवार की रात गई थी। पुलिस पार्टी का नेतृत्व वहां के डीएसपी कर रहे थे। चौबेपुर के एसएचओ, 3 सब इंस्पेक्टर और 3 कॉन्स्टेबल समेत करीब 15 पुलिसकर्मी टीम में शामिल थे। बताया गया है कि विकास दुबे और उसके गैंग ने जेसीबी मशीन रास्ते पर लगाकर पुलिस का रास्ता रोक लिया। जिसके कारण पुलिस को पैदल ही विकास दुबे के घर की तरफ जाना पड़ा। जब पुलिस टीम गली में पहुंची तो घरों की छतों पर घात लगाकर बैठे गैंग ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। 

इस गोलाबारी का जवाब पुलिसकर्मी देते उससे पहले ही डीएसपी, एसएचओ, तीन सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल गोली लगने के कारण शहीद हो गए। पुलिस टीम के छह अन्य पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक स्थानीय निवासी भी गोलीबारी में घायल हुआ है। सभी घायलों का कानपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.