चीनी कंपनी ने मजदूरों को बाहर निकाला, प्रशासन ने दनकौर स्टेशन पहुंचाया

चीनी कंपनी ने मजदूरों को बाहर निकाला, प्रशासन ने दनकौर स्टेशन पहुंचाया

चीनी कंपनी ने मजदूरों को बाहर निकाला, प्रशासन ने दनकौर स्टेशन पहुंचाया

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में दनकौर और रबुपरा की सीमा पर स्थित चीनी कंपनी ने गुरुवार को काम बंद कर दिया। कंपनी में काम रहे कई दर्जन प्रवासी मजदूरों को कंपनी से बाहर निकाल दिया गया। थक हार कर भूखे प्यासे मजदूर पैदल ही यमुना एक्सप्रेसवे होते हुए गोरखपुर और लखनऊ को रवाना हो लिए।

इन प्रवासी मजदूरों को जेवर तहसील प्रशासन ने यमुना एक्सप्रेस वे पर रोक लिया और निजी बस में सभी मजदूरों को दनकौर रेलवे स्टेशन पहुंचा दिया। दनकौर रेलवे स्टेशन से गुरुवार की देर शाम गोरखपुर जाने वाली ट्रेन में सभी मजदूरों को उनके घर रवाना कर दिया गया। उक्त चीनी कंपनी में गत दिनों काम करने वाले दो सुरक्षा गार्ड एक निजी लैब की जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद कंपनी में काम करने वाले मजदूरों और कंपनी प्रबंधन में हड़कंप मच गया था।

हालांकि, 4 दिन बाद इन सुरक्षा गार्डों की सरकारी लैब में हुई जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। गुरुवार की सुबह कंपनी प्रबंधन ने कंपनी का कामकाज बंद कर काम कर रहे मजदूरों को बाहर निकाल दिया। कंपनी प्रबंधन ने इन मजदूरों को दनकौर रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंचाया। लिहाजा यह मजदूर पैदल ही यमुना एक्सप्रेसवे होते हुए जेवर कट तक पहुंच गए।

यमुना एक्सप्रेस वे पर और औचक निरीक्षण कर रहे तहसीलदार जेवर दुर्गेश सिंह ने इन सभी मजदूरों को एकत्र कर एक निजी बस के द्वारा दनकौर रेलवे स्टेशन पहुंचाया। तहसीलदार जेवर को इन मजदूरों ने अपनी परेशानी बताई। ये सभी मजदूर गुरुवार की देर शाम दनकौर रेलवे स्टेशन के द्वारा गोरखपुर जाने वाली ट्रेन से अपने घरों के लिए रवाना हो गए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.