BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा कंस्ट्रक्शन पार्क में दो सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित, कम्पनी और प्रशासन में हड़कम्प

BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा कंस्ट्रक्शन पार्क में दो सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित, कम्पनी और प्रशासन में हड़कम्प

BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा कंस्ट्रक्शन पार्क में दो सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित, कम्पनी और प्रशासन में हड़कम्प

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना पॉजिटिव युवक के परिजनों को भेजा क्वारंटीन सेंटरgangaकम्पनी के 283 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया

शनिवार की देर शाम ग्रेटर नोएडा के कंस्ट्रक्शन पार्क में दो सिक्योरिटी गार्डों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। इसके बाद कंपनी और दनकौर कोतवाली क्षेत्र के नवादा गांव में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना संक्रमित नवादा गांव के व्यक्ति के परिजनों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा है। वहीं, कंपनी के भी 283 कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें कोरोना से बचाव के निर्देश जारी किए गए हैं। यहां चाइनीज मोबाइल कंपनी वीवो समेत कई बड़ी कंपनियों की साइट का निर्माण चल रहा है।

नवादा गांव से शनिवार की देर रात कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिजनों को कोरंटीएन सेंटर भिजवाया गया है। नवादा गांव निवासी एक युवक क्षेत्र में स्थित एक कंपनी में सुरक्षा गार्ड है। जिसकी मेडिकल रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके परिजनों को गलगोटिया यूनिवर्सिटी के क्वारंटीन सेंटर में ले गई है। इस मामले के बाद गांव में हड़कंप  और कोरोना को लेकर भय व्याप्त हो गया है।

कंपनी का दूसरा सुरक्षाकर्मी वहीं परिसर में रह रहा है। जानकारी मिली है कि नवादा गांव का सिक्योरिटी गार्ड रात को साथियों को झांसा देकर अपने घर चला जाता था। दरअसल, कंपनी ने लॉकडाउन होने के बाद से सभी कर्मचारियों को कंपनी परिसर में ही रहने का आदेश दिया हुआ है। आपको बता दें कि करीब 45 दिन के लॉकडाउन में बंदी की मार झेलने के बाद कंपनियां 1 सप्ताह पहले ही शुरू हुई हैं। जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम दूसरी नियम-शर्तों के साथ कंपनियों को शुरू करने का की मंजूरी दी है। ऐसे में कंपनी के 2 सुरक्षाकर्मियों का कोरोनावायरस से संक्रमित मिलना बड़ी खतरे की घंटी है।

प्रशासन की ओर से नियम निर्धारित किया गया है कि कंपनी के 5 फ़ीसदी कर्मचारियों का रैंडम कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जाएगा। इसी नियम के तहत कंपनी के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों का टेस्ट करवाया गया था। उस टेस्ट में इन दोनों सुरक्षाकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी मिलने का इंतजार किया जा रहा है। वहीं, कंपनी प्रबंधन ने पूरे मामले में कोई भी बात करने से इनकार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.