अनलॉक 2.0 में भी लॉक रहेंगे सिनेमा, स्कूल-कॉलेज, जिम और...

अनलॉक 2.0 में भी लॉक रहेंगे सिनेमा, स्कूल-कॉलेज, जिम और...

अनलॉक 2.0 में भी लॉक रहेंगे सिनेमा, स्कूल-कॉलेज, जिम और...

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को 31 जुलाई तक अनलॉक-2.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं, जो बुधवार (1 जुलाई) से लागू होंगी। इस बार भी कुछ शर्तों के साथ कई गतिविधियों में छूट दी गई है हालांकि, कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती रहेगी। पहले की तरह स्कूल-कॉलेज, सिनेमा, जिम लॉक रहेंगे। मेट्रो के संचालन पर भी अनुमति नहीं मिली है। हालांकि नाईट करते हुए पहले के मुकाबले थोड़ी छूट मिलेगी। अब यह रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा

यदि आप दोस्तों संग मूवी देखने और मॉल में हैंकआउट करने जाना चाह रहे हैं, तो ऐसा नहीं कर पाएंगे। फिलहाल मॉल और मल्टीप्लेक्स बंद ही रहेंगे। कॉलेज जाकर दोबारा से प्रोफेसर की लेक्चर अंटेंड करने का मन हो रहा है, तो मन को समझा लीजिए। अलग-अलग प्रदेश सरकारों के साथ बातचीत के बाद फैसला हुआ कि स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रखे जाएंगे।

मेट्रो से दोस्त के घर जाने वाले हैं, तो रुकिए। फिलहाल मेट्रो के दोबारा चलने को लेकर कुछ फैसला नहीं लिया गया है।घर में बैठे-बैठे और हर वक्त खाते हुए वजन बढ़ने लगा है।  जिम जाकर फैट बर्न करना चाहते हैं। फिलहाल ऐसा नहीं हो पाएगा। जिम को लेकर गृह मंत्रालय ने कोई आदेश नहीं दिया है. ऐसे में बेहतर है कि आप घर पर ही वर्कआउट करिए।

गर्मियों में स्वीमिंग पूल में कूल होने का मजा लेने की सोच रहे हैं। आप फिलहाल ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि स्वीमिंग पूल बंद हैं। थिएटर या एंटरटेनमेंट पार्क जाकर दोस्तों संग समय बीताना चाहते हैं, तो अभी आप ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि अभी ये दोनों बंद ही रहने वाली हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.