नोएडा के यमुना खादर में फार्म हाउस बनाकर बेच रही कम्पनी और किसानों में संघर्ष, महिला के सिर फटा

नोएडा के यमुना खादर में फार्म हाउस बनाकर बेच रही कम्पनी और किसानों में संघर्ष, महिला के सिर फटा

नोएडा के यमुना खादर में फार्म हाउस बनाकर बेच रही कम्पनी और किसानों में संघर्ष, महिला के सिर फटा

Tricity Today | महिला का सिर फटा

थाना एक्सप्रेस वे के ग्राम नंगली नंगला स्थित एक खेत के बीच से सड़क बनाने को लेकर ग्रामीण और कंपनी के कुछ लोगों में मारपीट हो गई। आरोप है कि मारपीट के दौरान कंपनी के लोगों ने ग्रामीणों पर पथराव कर दिया। पत्थर लगने से ग्रामीण पक्ष की एक महिला का सिर फट गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजकर दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति का शांतिभंग की धारा में चालान कर दिया। घटना शनिवार दोपहर की है। यह कम्पनी यमुना खादर में फार्म हाउस बनाकर बेच रही है।

ग्राम नंगली वाजिदपुर में चरन सिंह परिवार के साथ रहते हैं। उनके ग्राम नंगली-नंगला के डूब क्षेत्र में उनका खेत हैं। चरन सिंह का आरोप है कि खेत पर ग्रीन ब्यूटी फार्म हाउस कंपनी के दिनेश त्यागी, कुलदीप शर्मा, इन्द्रजीत, कमल और करण दत्ता जबरन कब्जा करके सड़क बनाना चाहते हैं। जिसका वे काफी समय से विरोध कर रहे हैं। शनिवार की दोपहर ये लोग अन्य कुछ लोगों के साथ उनके खते पर कब्जा करके सड़क का निर्माण कर रहे थे। तभी वे गांव के कुछ लोगों के साथ खेत पर पहुंचे। उन्होंने काम रुकवा दिया।

आरोप है कि इस पर गुस्साए कंपनी के लोगों ने ग्रामीणों से मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते कंपनी के कुछ लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। एक पत्थर ग्रामीण महिला राजवीर के सिर पर जा लगा। जिससे उनके सिर से खून बहने लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर कंपनी पक्ष के लोग वहां से भाग निकले। 
एसएचओ भुवनेश कुमार ने बताया कि इस मामले में घायल महिला को मेडिकल के बाद घर भेज दिया है। मौके से ग्रामीण पक्ष के सतीश चौहान और कंपनी पक्ष के मोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों का शांतिभंग की धारा में चालान किया गया है।

एसएचओ ने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष ने लिखित रूप में उनसे शिकायत नहीं की है। शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इनमें से कुछ आरोपियों ने पिछले साल एक लेखपाल से मारपीट की थी। जान से मारने की धमकी दी थी। जिसमें सिंचाई विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था लेकिन कुछ बड़े नेताओं के दबाव में आरोपियों को थाने से ही जमानत दे दी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.