BIG BREAKING: जेवर से कक्षा नौ का छात्र लापता, परिवार ने कहा- बदमाशों ने दो करोड़ फिरौती मांगी, परिवार को एयरपोर्ट से मिला 10 करोड़ मुआवजा

BIG BREAKING: जेवर से कक्षा नौ का छात्र लापता, परिवार ने कहा- बदमाशों ने दो करोड़ फिरौती मांगी, परिवार को एयरपोर्ट से मिला 10 करोड़ मुआवजा

BIG BREAKING: जेवर से कक्षा नौ का छात्र लापता, परिवार ने कहा- बदमाशों ने दो करोड़ फिरौती मांगी, परिवार को एयरपोर्ट से मिला 10 करोड़ मुआवजा

Tricity Today | जेवर से कक्षा नौ का छात्र लापता

जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट (Jewar International Airport) को जमीन देने वाले एक किसान परिवार से कक्षा नौ का छात्र तीन दिनों से गायब है। परिवार ने रविवार को पुलिस को जानकारी दी। परिवार का कहना है कि उनसे दो करोड़ रुपये रंगदारी मांगी जा रही है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त (DCP Greater Noida) राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh IPS) का कहना है कि शिकायत मिलते ही लड़के की तलाश शुरू कर दी गई थी। उसे ट्रेस किया जा रहा है। पुलिस की दो टीम हरियाणा भेजी गई हैं।

शनिवार को जेवर कस्बे से संदिग्ध परिस्थितियों में एक छात्र गायब हो गया। जिसकी बुलेट मोटर साईकिल उसके खेतों पर पड़ी मिली है। लड़के के फोन से अज्ञात किस्म के लोगों ने रविवार की सुबह परिजनों को फोन किया है। लड़के के चाचा डॉ.रामकिशन सिंह का कहना है कि कॉलर मुआवजा राशि से दो करोड़ रूपये की मांग कर रहे हैं। यह फोन आने के बाद से परिवार में हड़कंप मच हुआ है। लड़के के पिता ने जेवर कोतवाली पुलिस को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है।

एयरपोर्ट टाउनशिप के लिए परिवार ने दी जमीन

गांव बुढाका का मूल निवासी किसान परिवार जेवर में टप्पल रोड पर रहता है। परिवार के एक सदस्य ओमवीर सिंह की जमीन जेवर बांगर में है। यह जमीन जेवर एयरपोर्ट के लिए बनाई जा रही टाउनशिप में अधिग्रहीत की गई है। विगत माह ओमवीर सिंह के पिता को करीब 10 करोड़ मुआवजा मिला है। शनिवार को ओमवीर सिंह का पुत्र मनुदेव (16 वर्ष) शाम को अपनी बुलेट मोटर साईकिल लेकर अपने खेत पर गया था। वह कक्षा नौंवी का छात्र है। जो संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गया। उसकी बुलेट मोटर साईकिल उसके खेत पर ही पड़ी मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक मनुदेव की काफी खोजबीन की गई है। उसका कोई सुराग नहीं लगा। उधर, मनुदेव के फोन से अज्ञात सोमवार को अज्ञात लोगों ने परिजनों के पास फोन किया। धमकी दी कि अगर दो करोड रुपये नहीं दिये तो मनुदेव की हत्या कर देंगे। इसके बाद से लड़के के पिता ओमवीर सिंह परेशान हैं। अब उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ पर फोन कर धमकी देकर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए जेवर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

दूसरी ओर इस पूरे मामले के बारे में ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने कहा, "शनिवार को युवक के कहीं चले जाने की शिकायत की गई थी। युवक के फोन की लोकेशन ट्रेस की गई। वह खुर्जा में आई थी। उसके बाद लोकेशन हरियाणा में मिली है। दूसरी ओर एक ही मोबाइल नंबर और एक ही लोकेशन से बार-बार फोन आ रहा है। पुलिस संजीदगी से काम कर रही है। लड़के को बरामद करने के लिए हरियाणा पुलिस टीम भेजी गई है। उसे जल्दी ही वापस लाया जाएगा।" डीसीपी ने दोहराया कि यह मामला अपहरण का नहीं है।

दूसरी ओर पूरे कस्बे में चर्चा है कि लड़के की संगति ठीक नहीं है। वह कुछ गलत तरह के युवकों के साथ उठता बैठता है। ऐसे दो युवकों को जेवर पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। लोगों का कहना है कि जमीन का मुआवजा लड़के के दादा को मिला है। लड़के के दादा को उसके पिता और लड़के पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। वह इनको पैसा देने के लिए राजी नहीं है। लड़का लगातार अपने दादा पर पैसा देने का दबाव बना रहा था। जिसके चलते उसने खुद गायब होकर अपहरण और फिरौती का यह नाटक रचा है।

माँ-बाप की इकलौती संतान है मनुदेव

मनुदेव अपने मां-बाप की इकलौती संतान है। मनुदेव के दादा के नाम जेवर बांगर मे जमीन थी। जिसका मुआवजा मनुदेव के दादा को मिला था। नाबालिग के अचानक गायब होने से परिजन भयभीत हैं। इस मामले में जेवर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह का कहना है, लड़का अपने परिजनो से नाराज होकर गया है। जिसकी लोकेशन तीन दिन से पलवल हरियाणा में मिल रही है। पुलिस टीम को रवाना किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.