लाठी-डंडे लेकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे सफाईकर्मी, चंद्रशेखर ने दी चेतावनी- जिला बन्द कर देंगे

लाठी-डंडे लेकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे सफाईकर्मी, चंद्रशेखर ने दी चेतावनी- जिला बन्द कर देंगे

लाठी-डंडे लेकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे सफाईकर्मी, चंद्रशेखर ने दी चेतावनी- जिला बन्द कर देंगे

Tricity Today | लाठी-डंडे लेकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे सफाईकर्मी, चंद्रशेखर ने दी चेतावनी- जिला बन्द कर देंगे

नोएडा विकास प्राधिकरण के खिलाफ चल रहे सफाई कर्मचारियों के आंदोलन ने शनिवार को उग्र रूप ले लिया। बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी लाठी-डंडों से लैस होकर सेक्टर-6 प्राधिकरण कार्यालय के सामने धरना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने नोएडा प्राधिकरण, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ जमकर हंगामा किया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात रहे। जानकारी मिली है कि कर्मचारी अब सोमवार को अधिक संख्या में धरना स्थल पर पहुंचेंगे। दूसरी ओर दोपहर करीब एक बजे भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण धरना दे रहे सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे। उन्होंने गाड़ी के ऊपर चढ़कर सफाईकर्मियों को सम्बोधित किया। 

चंद्रशेखर ने कहा कि हमारे परिवार के लोगों पर ज्यादती हो रही है। हकों की मांग कर रहे लोगों को जेल में बंद कर दिया गया। सभी लोगों को तुरंत रिहा किया जाए। अगर जल्द रिहाई नहीं की गई तो हजारों की संख्या में हमारे समाज के लोग यहां आएंगे और पूरा जिला बन्द कर देंगे। रावण ने कहा कि मोरना गांव के जिस सफाई कर्मचारी की मौत हुई है, उसके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी ओर मुआवजा दिया जाए।

सत्ता में आए तो सारे अफसरों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी

चंद्रशेखर ने कहा, अफसरों को एयर कंडीशनर से बाहर निकलकर काम करना होगा। 2022 में सत्ता में आने पर इन सभी अधिकारियों की जांच होगी। ये सारे अफसर जेल में होंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री इन लोगों के पैर धोते हैं और दूसरी तरफ उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। ये कैसी दोहरी नीति अपनाई जा रही है। अगर जल्द इन लोगों को इंसाफ नहीं मिला तो वो दोबारा आकर यहां आंदोलन करेंगे। ये आंदोलन देश स्तर का होगा। आपको बता दें कि नियमित करने और मोबाइल एप से हाजिरी के विरोध में संविदा पर कार्यरत सफाई कर्मचारी दो सितंबर से हड़ताल कर रहे हैं। शुक्रवार को सेक्टर-12 में जगह-जगह कूड़ा फेंकने पर पुलिस ने कर्मचारियों पर लाठियां बरसाईं थीं। भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया था। यही नहीं धरने पर बैठे कर्मचारियों को खदेड़ भी दिया था। इससे गुस्साए सैकड़ों कर्मचारी शनिवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे लाठी-डंडे लेकर धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान कुछ देर के लिए उद्योग मार्ग पर यातायात भी प्रभावित हो गया। 

लाठी का जवाब लाठी से दिया जाएगा: सफाई कर्मचारी

कर्मचारियों ने कहा कि वे अब प्रशासन का अत्याचार सहन नहीं करेंगे। लाठी का जबाव लाठी से दिया जाएगा। कर्मचारियों ने कहा कि मांगें पूरी होने तक उनका धरना जारी रहेगा। शाम तक धरना स्थल पर रुकने के बाद कर्मचारी वापस लौट गए। 

चंद्रशेखर के साथ काफी संख्या में कार्यकर्ता आए थे। इस मौके पर आजाद समाज पार्टी की ओर से प्राधिकरण अधिकारियों को एक ज्ञापन भी दिया गया है। इसमें ठेकेदारी प्रथा बन्द करने, सीधे प्राधिकरण के अधीन संविदाकर्मी भर्ती करने, झुग्गी झोपडी वालों की तर्ज पर सफाई कर्मचारियों को भूखंड-फ्लैट आवंटित किए जाएं, वर्षों से चली आ रही किसानों की मूल आबादी को छोड़ा जाए और क्षेत्र के स्थानीय बेरोजगार युवकों को कंपनियों में रोजगार दिया जाए, जैसी मांगें शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.