VIDEO: 250 सोसायटी और 200 सेक्टरों में हर तरफ शंख, घण्टी और तालियों की गूंज

VIDEO: 250 सोसायटी और 200 सेक्टरों में हर तरफ शंख, घण्टी और तालियों की गूंज

VIDEO: 250 सोसायटी और 200 सेक्टरों में हर तरफ शंख, घण्टी और तालियों की गूंज

Tricity Today | Conch shells, bells and applause echoed in 250 societies and 200 sectors

नोएडा ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 5:00 बजने से पहले ही तमाम हाउसिंग सोसायटी और सेक्टरों में लोगों ने तालियां शंख घंटी थाली और अपने मोबाइल से म्यूजिक बजाना शुरू कर दिया। तीनों शहरों के करीब 200 हाउसिंग सेक्टरों और 250 ज्यादा हाउसिंग सोसायटी में लोगों ने कोरोना वायरस से लड़ रहे। प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारियों को समर्थन देने के लिए शेयर किया है। 

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में रविवार को दिन निकलते ही विकास प्राधिकरण के साडे 4000 कर्मचारी सड़कों पर उतर आए थे। इन कर्मचारियों ने पूरे शहर को सैनिटाइज किया है। वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी विकास प्राधिकरण के करीब ढाई हजार कर्मचारी सैनिटाइजेशन अभियान में लगे हुए हैं। यह लोग शहर की सड़कें कमर्शियल कंपलेक्स रेलवे स्टेशन मेट्रो स्टेशन बस स्टेशन और तमाम दूसरे सार्वजनिक स्थानों की धुलाई कर रहे हैं। 

वही सेक्टर अल्फा वन में शनिवार की रात कोरोना वायरस से संक्रमित एक युवक मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे कर रहा है और विकास प्राधिकरण के कर्मचारी पूरे सेक्टर को सैनिटाइज कर रहे हैं। वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 8000 पुलिस कर्मी सड़कों पर हैं। सारे पुलिसकर्मी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। नोएडा में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड चाइल्ड स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टर करुणा वायरस से पीड़ित मरीजों संदिग्ध मरीजों के उपचार में जुटे हैं। 

इसी तरह ग्रेटर नोएडा में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सक यहां भर्ती किए गए। पांच संक्रमित बीमारों की सेवा और उपचार में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे ही कर्म योगियों का स्वागत और सम्मान बढ़ाने के लिए रविवार को शाम 5:00 बजे चीयर करने की अपील की थी। इसके तहत लोगों से कहा गया था कि वह अपने घरों की बालकोनी और छतों पर निकल कर आए और इन लोगों का सम्मान करने के लिए शंख घंटी सीटिया तालियां और तालियां बजाएं बड़ी बात यह है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों ने तो शनिवार की शाम ही शेयर करना शुरू कर दिया था। 

वहीं रविवार को शाम 5:00 बजने से पहले ही लोग अपने फ्लैट की बालकनी और छतों पर आकर चीयर करने में जुट गए नजारा कुछ ऐसा देखने में आया कि शहर में हर तरफ शंख घंटी तालियां तालियां चम्मच और म्यूजिक की आवाज ही सुनाई पड़ रही थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.