कांग्रेस विधायक का आरोप- सचिन पायलट ने वोट के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, पायलट ने कहा

कांग्रेस विधायक का आरोप- सचिन पायलट ने वोट के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, पायलट ने कहा

Google Image | सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस के विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा ने सोमवार को आरोप लगाया कि सचिन पायलट ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं देने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी। इस आरोप को पायलट ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनकी छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है। वह विधायक के खिलाफ "सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई" करेंगे।
 
मलिंगा ने कहा कि कथित पेशकश राज्यसभा चुनाव से पहले की गई थी और उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सूचित किया था। मलिंगा ने कहा, "मुझे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ वोट देने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। मैंने उसी के बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जानकारी दी थी।"

इस पर सचिन पायलट ने कहा कि वह दुखी हैं, लेकिन उन पर लगाए जा रहे बेबुनियाद आरोपों पर आश्चर्य नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं दुखी हूं, लेकिन मेरे खिलाफ लगाए जा रहे ऐसे बेबुनियाद और ज़बरदस्ती के आरोपों से आश्चर्यचकित नहीं हूं। यह पूरी तरह से मुझे बदनाम करने और राज्य के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ उठाए गए मामलों को शांत करने के लिए किया गया है।"

पायलट ने आगे कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विधायक का प्रयास मुझे बदनाम करना और मेरी विश्वसनीयता पर हमला करना है।" उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दे पर बात करने से बचने के लिए कहानी को नया मोड़ दिया जा रहा है।" उन्होंने आगे कहा, "मैं विधायक के खिलाफ उचित और सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करूंगा। मुझे यकीन है कि मेरी सार्वजनिक छवि पर आकांक्षाएं पैदा करने के लिए मुझ पर इस तरह के और भी संगीन आरोप लगाए जाएंगे। लेकिन मैं खड़ा रहूंगा और दृढ़ रहूंगा।"

पायलट और गहलोत के बीच मतभेद खुलकर सामने आने के बाद राजस्थान कांग्रेस में उथल-पुथल जारी है। 14 जुलाई को पायलट को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और राज्य पीसीसी अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करके विधायकों को तोड़ने की कोशिश की है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.