Diesel-Petrol Price Hike: नोएडा में कांग्रेसियों ने रस्से से खींची कार, विरोध जाहिर किया

Diesel-Petrol Price Hike: नोएडा में कांग्रेसियों ने रस्से से खींची कार, विरोध जाहिर किया

Diesel-Petrol Price Hike: नोएडा में कांग्रेसियों ने रस्से से खींची कार, विरोध जाहिर किया

Tricity Today | नोएडा में कांग्रेसियों ने रस्से से खींची कार, विरोध जाहिर किया

देशभर में डीजल और पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही हैं। दूसरी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत गिर रही हैं। ऐसे में जहां एक और आम आदमी परेशान हैं तो दूसरी ओर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर हल्ला बोल रहा है। बुधवार को हद तो तब हो गई जब दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ऊपर निकल गई। ऐसा देश में पहली बार हुआ है। बुधवार को कांग्रेस ने पूरे दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन किया है।

नोएडा में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने अलग ही अंदाज में है विरोध जताने के लिए प्रदर्शन किया है। सेक्टर-93 स्थित भंगेल-गेझा रोड पर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पेट्रोल-डीजल के दामों में की जा रही वृद्धि के खिलाफ कार को रस्सी से खींचकर विरोध जाहिर किया।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष शाहबुद्दीन ने कहा कि सरकार पिछले 15 दिन से लगातार डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि कर रही है। इससे आम आदमी की जेब ढीली हो रही है। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गौतम अवाना ने कहा कि यह बुआई का समय है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना आसमान छू रही हैं। इससे किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है।

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आई है। इसके बावजूद केंद्र सरकार तेल के रेट में वृद्धि कर रही है। देश में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से आगे निकल गए हैं। आम आदमी लगातार महंगाई से निजात दिलाने की मांग सरकार से कर रहा है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से ललित अवाना, अशोक शर्मा, रोहित अवाना, बिट्टू अवाना, राहुल नागर, लाला नागर, बेगराज धामा, सूरज बीडीसी, नीरज तंवर मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.