BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी के कंस्ट्रक्शन की जांच होगी, तेजपाल नागर ने डीएम से सिफारिश की

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी के कंस्ट्रक्शन की जांच होगी, तेजपाल नागर ने डीएम से सिफारिश की

BIG NEWS: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी के कंस्ट्रक्शन की जांच होगी, तेजपाल नागर ने डीएम से सिफारिश की

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी के कंस्ट्रक्शन की जांच होगी, तेजपाल नागर ने डीएम से सिफारिश की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी अजनारा होम्स के कंस्ट्रक्शन की जांच की जाएगी। इस हाउसिंग सोसाइटी में 3 दिन पहले एक फ्लैट की छत उखड़कर गिर गई थी। इस हादसे में एक बच्चा और परिवार का अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मामले का संज्ञान लेते हुए दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई से सोसाइटी के कंस्ट्रक्शन की जांच करने के लिए सिफारिश की है। विधायक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हादसे वाले दिन भी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था।

दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी अजनारा होम्स में 3 दिन पहले गंभीर हादसा हुआ है। एक फ्लैट की छत भरभरा कर गिर पड़ी। उस वक्त बेडरूम में मौजूद एक बच्चा और परिवार का दूसरा सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस मामले में मैंने पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। बिसरख कोतवाली पुलिस ने सोसाइटी में प्रॉपर्टी, एस्टेट और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और जरूरत पड़ने पर बिल्डर के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।"

विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, "हाउसिंग सोसायटी के लोगों ने जानकारी दी है कि वहां अक्सर ऐसे हादसे लगातार हो रहे हैं। सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने बेहद घटिया निर्माण किया है। जिसके कारण हादसे लगातार होते हैं। पहले भी कई फ्लैट की छत गिर चुकी हैं। बालकनी टूट चुकी हैं और छज्जा गिर जाते हैं। छोटी-मोटी आंधी और बारिश आने पर भी सोसाइटी का घटिया कंस्ट्रक्शन टूटकर गिर जाता है। इससे वहां रह रहे लोगों में दहशत व्याप्त है। सोसाइटी के निवासी कंस्ट्रक्शन की जांच करवाना चाहते हैं।"

विधायक तेजपाल सिंह ने कहा कि "मैंने सोसाइटी के कंस्ट्रक्शन की जांच करवाने के लिए जिलाधिकारी सुहास एलवाई को सिफारिश पत्र सौंप दिया है। मैंने खुद डीएम से मुलाकात करके कंस्ट्रक्शन की जांच कराने के लिए कहा है। डीएम ने कंस्ट्रक्शन की जांच का आश्वासन दिया है। अगर जरूरत पड़ी तो मैं विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण से मिलकर भी जांच की मांग करूंगा।"

आपको बता दें कि अजनारा होम्स सोसाइटी के फ्लैट नंबर जे-1902 में मंगलवार की सुबह यह हादसा हुआ था। फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ अग्रवाल के बेडरूम की छत का एक हिस्सा टूट कर गिर गया था। उस वक्त परिवार के सदस्य बेडरूम में ही मौजूद थे। बच्चे को चोट लग लगी हैं। परिवार ने इसकी शिकायत पुलिस से की। अजनारा के निवासियों का कहना है कि यहां कंस्ट्रक्शन क्वालिटी अच्छी नहीं है। आये दिन बिल्डिंग मे कुछ ना कुछ प्रॉब्लम आती रहती हैं। छत का जो हिस्सा गिरा है, वो इतना बड़ा है कि अगर वो किसी पर सीधे गिरता तो कुछ भी हो सकता था।

इस घटना को लेकर किए गए एक ट्वीट पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से जवाब दिया गया था। पुलिस ने आश्वासन दिया था कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। सूचना मिलने के बाद पुलिस हाउसिंग सोसायटी पहुंची और परिवार से मिलकर पूरे मामले के बारे में जानकारी ली थी। बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। वह अब ठीक है। 

दूसरी ओर इस मामले में दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, "इस प्रकार के आपराधिक कृत्य के लिए अवश्य दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। मासूम नागरिकों की जान को मुसीबत में डालने वालों पर कड़ी कार्यवाही हो।"

बुधवार को बिसरख कोतवाली पुलिस ने बड़ी करवाई की। पुलिस ने बिल्डर के तीन लोगों को गिरफ़्तार किया। परिवार की ओर से मामले में बिसरख कोतवाली पुलिस से शिकायत की गई थी। जिसमें पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस ने करवाई करते हुए आरोपी मधु सूदन कुमार सिंह पुत्र राज बहादुर कुवंर, आदित्य अग्रवाल पुत्र तरुण अग्रवाल और हरवंश राय पुत्र रामचन्द्र राय को गिरफ़्तार किया था। पुलिस ने तीनों को न्यायालय के समक्ष पेश किया था। मामले में अदालत ने तीनों लोगों को जमानत दे दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.