कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज के लिए बढ़ाई जाए कांटेक्ट ट्रेसिंग: गाजियाबाद डीएम

कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज के लिए बढ़ाई जाए कांटेक्ट ट्रेसिंग: गाजियाबाद डीएम

कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज के लिए बढ़ाई जाए कांटेक्ट ट्रेसिंग: गाजियाबाद डीएम

Tricity Today | गाजियाबाद स्थित कलेक्ट्रेट सीडीओ कार्यालय में बैठक करते जिलाधिकारी

कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज करने के लिए अब जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई जाएगी। जिले के सभी प्राइवेट अस्पतालों में जहां सस्ती दरों पर कोरोना मरीजों का उपचार होगा। वहीं,कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाकर संक्रमितों की खोज की जाएगी। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने मंगलवार को विकास भवन सभागार स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए वहीं पर बैठक की। वहीं, जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का अब आंकड़ा-8453 तक पहुंच गया है.

मंगलवार को सुबह नौ बजे जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने सीडीओ अस्मिता लाल, एडीएम एलए मदन सिंह गब्र्याल, एडीएम फाइनेंस एवं नोडल अधिकारी यशवर्धन श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथलेश कुमार आदि अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक करते हुए कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर हरसंभव प्रयास किए जा रहे है। 

विभागों से संबंधित अत्यंत महत्वपूर्ण प्रकरण लंबित हैं, उनके निस्तारण संबंधी बैठक में निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कई जगहों पर डॉक्टरों की तैनाती कम हैं। इससे अधिक प्रभावशाली एवं शीघ्र कार्रवाई बाधित हो रही हैं। 

उन्होंने सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता को निर्देशित किया कि पर्याप्त मात्रा में डॉक्टरों की नियुक्ति सुनिश्चित की जाए। आरोग्य ऐप को शत प्रतिशत आमजन के मोबाइल पर लोड कराएं जाना सुनिश्चित कराया जाए। ताकि संक्रमण की जानकारी आमजन को मिल सके। इसके लिए वह अपने आप को सुरक्षित रख सकें। 

जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देते हुए कहा कि जब तक संक्रमित व्यक्तियों के सभी कांटेक्ट को ट्रेस नहीं किया जाएगा। तब तक संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित नहीं कराई जा सकती। इसलिए अधिक से अधिक कांटेक्ट ट्रेसिंग कराना सुनिश्चित कराएं। जिले मं मरीजों के लिए दिल्ली में कोरोना टेस्ट कराया गया एवं टेस्ट में पॉजिटिव आए। उनका भी कांटेक्ट ट्रेसिंग प्राथमिकता पर कराई जाए। 

जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में पाया कि शालीमार गार्डन एलआई और सारी के 124 कोरोना के चिन्हित किए गए थे। जो दवा लेने से मना कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने एडीएम एलए मदन सिंह गब्र्याल को निर्देश दिए कि संबंधित एसडीएम को निर्देश दें कि जो व्यक्ति चिन्हित किए गए थे। उन्हें दवा आदि पिलाना सुनिश्चित कराया जाए।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.