COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में फिर फटा कोरोना बम, 172 लोग चपेट में आए, मरने वालों की संख्या 31 हुई

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में फिर फटा कोरोना बम, 172 लोग चपेट में आए, मरने वालों की संख्या 31 हुई

COVID-19 BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में फिर फटा कोरोना बम, 172 लोग चपेट में आए, मरने वालों की संख्या 31 हुई

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने रिपोर्ट जारी कर बताया है कि गुरुवार को गौतम बुध नगर में सबसे ज्यादा 172 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। यूपी में दूसरे नंबर पर गाजियाबाद रहा है। गाजियाबाद जिले में 128 लोग संक्रमित हुए हैं। गाजियाबाद राज्य में दूसरे नंबर पर है। अब तक गौतम बुध नगर में 3178 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 2136 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। अभी 1011 लोगों का इलाज किया जा रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दोपहर बाद 3:00 बजे तक 24 घंटों के दौरान 125 लोगों को अस्पतालों से घर भेजा गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में संक्रमण के कारण एक और मौत हुई है। जिससे जिले में महामारी के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 31 हो गई है। गौतम बुध नगर एक्टिव केस के मामले में उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर गाजियाबाद है। गौतम बुध नगर में एक्टिव केस की संख्या 1011 है और गाजियाबाद के अस्पतालों में अभी 1352 लोगों का इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दोपहर बाद 3:00 बजे तक 24 घंटों के दौरान 125 लोगों को अस्पतालों से घर भेजा गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में संक्रमण के कारण एक और मौत हुई है। जिससे जिले में महामारी के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 31 हो गई है। गौतम बुध नगर एक्टिव केस के मामले में उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर गाजियाबाद है। गौतम बुध नगर में एक्टिव केसेस की संख्या 1011 है और गाजियाबाद के अस्पतालों में अभी 1352 लोगों का इलाज चल रहा है।

ग्रेटर नोएडा जिम्स में निजी वार्ड शुरू किया गया

ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्राइवेट रूम की सुविधा शुरू की गई है। 50 बेड के इस वार्ड में एक मरीज को प्रतिदिन 3 हजार रुपये चुकाने होंगे। अगर एक कमरे में दो मरीज रहते हैं तो प्रति मरीज 2 हजार रुपये देने होंगे। इसके बाद अब जिम्स में कोरोना मरीजों के लिए 200 बेड हो जाएंगे।

कमरे में एक मरीज का उपचार होगा तो रोजाना 3 हजार रुपये देने पड़ेंगे

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिम्स प्रबंधन सुविधाओं में इजाफा कर रहा है। कोविड मरीजों के लिए जिम्स ने 50 बेड का निजी वार्ड शुरू किया है। जिम्स के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे कमरे के लिए तीन हजार रुपये प्रतिदिन चुकाने होंगे। दो बिस्तर वाले कमरे के लिए दो हजार रुपये रोजाना देने होंगे। उपचार व खानपान सामान्य वार्ड वाला ही होगा। इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। ये वार्ड तीसरे व चौथे तल पर मौजूद हैं। सभी कमरों में शौचालय जुड़े हुए हैं।

निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि यहां भर्ती होने वाले निजी वार्ड की मांग कर रहे थे। इसको देखते हुए यह सुविधा शुरू की गई है। यहां आने वाले संक्रमितों को जनरल वार्ड में ही भर्ती किया जाएगा। उनकी मांग पर ही निजी वार्ड आवंटित होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.