Noida COVID-19 Cases: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर मारा शतक, 150 नए मामले सामने आए

Noida COVID-19 Cases: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर मारा शतक, 150 नए मामले सामने आए

Noida COVID-19 Cases: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना ने फिर मारा शतक, 150 नए मामले सामने आए

Google Image | Noida COVID-19 Cases

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 150 मरीज सामने आए है। अब यहां कुल संक्रमितों मरीजों की संख्या 10,482 हो गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

गौतम बुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि मंगलवार को 150 लोगों के कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जनपद में उपचार के बाद आज स्वस्थ हुए 201 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 8506 लोग उपचार संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। फिलहाल जिले में 1928 मरीज का कोरोना का इलाज किया जा रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण से 48 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दे कि गौतम बुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से ठीक हो रहा है। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी है। अब रोजाना जिले में रैपिड टेस्ट कैंप लगाकर बड़ी संख्या में मरीजों की पहचान की जा रही है। डॉक्टरों और जिला प्रशासन की मेहनत से अब कंटेनमेंट जोन की संख्या एक बार फिर बढ़ गयी है। इससे पहली लिस्ट में कंटेनमेंट जोन की संख्या 377 थी। लेकिन अब कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 384 हो गयी है।

मंगलवार को गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की गई है। लिस्ट में 384 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। इनमें से 362 कंटेनमेंट जोन श्रेणी एक में हैं। मतलब इन आवासीय परिक्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या केवल एक है। दूसरी श्रेणी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 22 है। इन आवासीय क्षेत्रों में एक से अधिक मरीजों के निवास स्थान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.