नोएडा में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, आज 218 नए मामले आये, जानिए काबू करने के लिए क्या कर रहा अमला

नोएडा में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, आज 218 नए मामले आये, जानिए काबू करने के लिए क्या कर रहा अमला

नोएडा में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, आज 218 नए मामले आये, जानिए काबू करने के लिए क्या कर रहा अमला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा और ग्रेटर नोएडा) में त्यौहारी सीजन के बाद अब कोरोना वायरस का संक्रमण फिर तेजी से बढ़ रहा है। आज सुबह तक कोविड-19 के 218 नये मामले सामने आये हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 129 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुये हैं। जिले में कोरोना वायरस से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। दूसरी ओर कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग रणनीति बनाने में जुटे हैं।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह तक गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के 218 मरीज पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 129 मरीज उपचार के दौरान पिछले 24 घंटे में संक्रमण मुक्त हुये हैं । उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1,411 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 19,505 मरीज सफल उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 20,989 मरीज अब तक जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 73 लोगों की कोरोनावायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

दूसरी ओर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग रणनीति बनाने में जुटे हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा, हमारे जिले को दिल्ली से ज्यादा खतरा है। दिल्ली से रोजाना लाखों लोग आवागमन करते हैं। दिल्ली में एकबार फिर कोरोना की लहर आई है। लिहाजा, बचाव के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। त्यौहारों के बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसे ध्यान में रखते हुए गुरुवार की सुबह से नोएडा में बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के रैंडम टेस्ट किए जा रहे हैं। बुधवार को दिल्ली बॉर्डर पर डीएनडी और चिल्ला से नोएडा आने वाले लोगों के रैंडम टेस्ट किए गए थे। इस दौरान तीन लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले थे। दूसरी ओर आज जिले के कोविड-19 अस्पतालों के साथ बैठक करेंगे।

सुहास एलवाई ने बताया कि बुधवार को डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली की ओर से नोएडा आने वाले यात्रियों का रैंडम टेस्ट करवाया गया था। कल 165 लोगों का टेस्ट किया गया था। इनमें से तीन लोग पॉजिटिव मिले थे। उन्हें होम क्वारंटाइन करवा दिया गया है। अब नोएडा में प्रमुख मेट्रो स्टेशन और बस स्टॉप पर रैंडम टेस्ट करवाए जा रहे हैं। गुरुवार की सुबह बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर रैंडम टेस्ट शुरू हुए हैं।

दूसरी ओर जिले में कोरोनावायरस से जुड़े हालात और भविष्य में मामले बढ़ने पर निपटने के उपायों पर चर्चा होगी। इसके लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड-19 अस्पतालों के साथ आज एक बैठक की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा अस्पतालों के निदेशक भाग लेंगे। सभी लोग मिलकर एक ऐसी रणनीति बनाना चाहते हैं, जिसके जरिए कोरोनावायरस का संक्रमण रोका जा सके। साथ ही अगर लोग चपेट में आते हैं तो उन्हें जल्दी से जल्दी इलाज मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.