बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट शुरू, अस्पतालों के निदेशकों की बैठक आज

बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट शुरू, अस्पतालों के निदेशकों की बैठक आज

बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट शुरू, अस्पतालों के निदेशकों की बैठक आज

Tricity Today | बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों का कोरोना टेस्ट शुरू

त्यौहारों के बाद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसे ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। गुरुवार की सुबह से नोएडा में बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के रैंडम टेस्ट किए जा रहे हैं। बुधवार को दिल्ली बॉर्डर पर डीएनडी और चिल्ला से नोएडा आने वाले लोगों के रैंडम टेस्ट किए गए थे। इस दौरान तीन लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले थे। दूसरी ओर आज जिले के कोविड-19 अस्पतालों के साथ जिलाधिकारी सुहास एलवाई बैठक करेंगे।

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि बुधवार को डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली की ओर से नोएडा आने वाले यात्रियों का रैंडम टेस्ट करवाया गया था। कल 165 लोगों का टेस्ट किया गया था। इनमें से तीन लोग पॉजिटिव मिले थे। उन्हें होम क्वारंटाइन करवा दिया गया है। अब नोएडा में प्रमुख मेट्रो स्टेशन और बस स्टॉप पर रैंडम टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

गुरुवार की सुबह बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर रैंडम टेस्ट शुरू हुए हैं। दूसरी ओर जिले में कोरोनावायरस से जुड़े हालात और भविष्य में मामले बढ़ने पर निपटने के उपायों पर चर्चा होगी। इसके लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कोविड-19 अस्पतालों के साथ आज एक बैठक की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा अस्पतालों के निदेशक भाग लेंगे। सभी लोग मिलकर एक ऐसी रणनीति बनाना चाहते हैं, जिसके जरिए कोरोनावायरस का संक्रमण रोका जा सके। साथ ही अगर लोग चपेट में आते हैं तो उन्हें जल्दी से जल्दी इलाज मिल सके।

सुहास एलवाई ने कहा, "बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कल दोपहर 1:00 बजे सभी प्राइवेट और सरकारी कोविड-अस्पतालों के निदेशकों के साथ बैठक की जाएगी। हालात की गहन समीक्षा की जाएगी। ऐसी रणनीति बनाई जाएगी जिससे जनपद में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। संक्रमित व्यक्तियों का इलाज प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी को मिल सके।" मंगलवार की हुई बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) मुनींद्र नाथ उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक ओहरी समेत तमाम प्रशासनिक को स्वास्थ्य विभाग के अफसर शामिल हुए।

कमयूटर्स को कोई परेशानी नहीं होगी, अफवाह पर ध्यान नहीं दें

डीएम ने कहा, "मैं साफ करना चाहता हूं कि दिल्ली और नोएडा के बीच यातायात सामान्य रहेगा। समीपवर्ती क्षेत्रों में मामलों की वृद्धि के कारण यह फैसला लिया गया है। यातायात या यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा के बिना आवागमन की अनुमति रहेगी। इस ट्रैफ़िक में से और बीच में रैंडम नमूनाकरण किया जाएगा।" डीएम ने कहा, "मैं यह फिर से स्पष्ट कर रहा हूं कि केवल कुछ चयनित यात्रियों का परीक्षण किया जाएगा और सभी यात्रियों की जांच नहीं की जाएगी। यह संक्रमण के प्रसार का आंकलन करने के लिए किया जा रहा है। इससे शहर में नियोक्ताओं और संगठनों को सलाह जारी करने में मदद मिलेगी। जहां बड़ी संख्या में लोग गौतमबुद्ध नगर और आस-पास के क्षेत्रों में काम करते हैं। यहां संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी। कृपया इस संबंध में किसी अन्य संदेश या अफवाह पर ध्यान नहीं दें।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.