कोरोना वायरस: चीनी नागरिक फ्लैट से निकालकर मेडिकल इंस्टीट्यूट में आइसोलेट किया गया

कोरोना वायरस: चीनी नागरिक फ्लैट से निकालकर मेडिकल इंस्टीट्यूट में आइसोलेट किया गया

कोरोना वायरस: चीनी नागरिक फ्लैट से निकालकर मेडिकल इंस्टीट्यूट में आइसोलेट किया गया

Tricity Today | Chinese citizen removed from flat and isolated at medical institute of Greater Noida

कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमित चीनी नागरिक ने बुधवार की देर रात खुद को फ्लैट में बंद कर लिया था। घण्टों की मशक्कत के बाद उसे फ्लैट से बाहर निकालने में हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम और पुलिस कामयाब हुए। उसे ग्रेटर नोएडा के गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जिम्स) में भर्ती किया गया है।

वायरस फैलने से रोकने के लिए चीनी नागरिक ने खुद को आने फ्लैट में बन्द कर लिया था। वह ओप्पो कंपनी का अधिकारी बताया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चीनी नागरिक के ब्लड सैम्पल लिए हैं। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसके ब्लड सैम्पल पुणे भी भेजे गए हैं। वहां से रिपोर्ट आने में थोड़ा समय लगेगा। तब तक उसे जिम्स में ही आइसोलेट रखा जाएगा।

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-4 की हाउसिंग सोसायटी एटीएस पैराडाईसो में बड़ी संख्या में चीनी नागरिक रह रहे हैं। इस घटना के बाद से सोसायटी के रेजिडेंट्स में दहशत का माहौल है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-4 की एटीएस पैराडाईसो हाउसिंग सोसाइटी में चीनी नागरिक रहता है। उसने बुधवार की रात करीब 11 बजे खुद को फ्लैट में बंद कर लिया। वह खुद को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज समझ रहा है। हेल्थ डिपार्टमेंट को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद कई घंटे तक हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम पहुंची। जब सूचना देने के बाद भी हेल्थ डिपार्टमेंट से कोई नहीं पहुंचा तो सोसायटी के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

जानकरी के मुताबिक चीनी नागरिक शहर में ओप्पो कंपनी का अधिकारी बताया जा रहा है। वह चीनी नववर्ष पर चीन गया था। वहां से लौटकर आने के बाद उसे कफ और फीवर की शिकायत थी। उसकी करीब 15 दिन पहले जांच की गई थी तो चीनी नागरिक को हाई ग्रेड कफ और इन्फ्लूएंजा था। अब बुधवार की रात उसने खुद की फ्लैट में बंद कर लिया। रात में करीब 12 बजे हेल्थ डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स की टीम और बीटा-2 थाने से पुलिस एटीएस पैराडाईसो सोसायटी पहुंची। चीनी नागरिक को फ्लैट खोलने के लिए बोला गया लेकिन वह घर खोलने के लिए तैयार नहीं था।

रात करीब डेढ़ बजे तक डॉक्टर्स की टीम और पुलिस फ्लैट के बाहर खड़े थे। दरवाजा खोलने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि चीनी नागरिक भीतर से डॉक्टर्स से बात कर रहा था लेकिन बाहर निकलने के लिए तैयार नहीं था। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जीआईआईएमएस) से डॉक्टर्स की टीम एटीएस पैराडाईसो सोसायटी भेजी गई थी। सुबह करीब 4 बजे चीनी नागरिक बाहर आया और डॉक्टर्स उसे लेकर जिम्स गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.