गुजरात के सीएम विजय रूपानी तक पहुंचा कोरोना वायरस का खतरा

गुजरात के सीएम विजय रूपानी तक पहुंचा कोरोना वायरस का खतरा

गुजरात के सीएम विजय रूपानी तक पहुंचा कोरोना वायरस का खतरा

Tricity Today | यह फोटो मंगलवार की सुबह विधायक और मुख्यमंत्री की मुलाकात का है

कोरोना वायरस का खतरा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी तक पहुंच गया है। दरअसल, मंगलवार की सुबह गुजरात के सीएम विजय रूपानी से कांग्रेस के विधायक इमरान खेडावाला ने मुलाकात की थी। इमरान खेड़ावला को मंगलवार को ही COVID-19 के संक्रमण से सकारात्मक घोषित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गृह मंत्री से मंगलवार को मुलाकात करने वाले अहमदाबाद केजमालपुर-खाड़िया के कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से राज्य में हड़कंप मच गया है। 

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कई और मंत्री भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री समेत इन सभी मंत्रियों को सेल्फ क्वारैंटाइन में जाना पड़ सकता है।डॉक्टरों का ऐसा कहना है। क्योंकि कांग्रेस विधायक बिना मास्क लगाए ही मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे और वे पहले से ही कोरोना संक्रमित थे। ऐसे में उन्हें क्वारैंटाइन हो जाना चाहिए। हालांकि, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री रुपाणी ने शहर के पुराने इलाके फोर्ट और दानिलिमदा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बुधवार सुबह 6 बजे से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। यह कर्फ्यू 21 अप्रैल तक जारी रहेगा।

कांग्रेस विधायकों ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की
कांग्रेस विधायक खेडावाला का विधानसभा क्षेत्र भी इसी इलाके में आता है। इस दौरान लोगों को कैसे जरूरी सामान और राशन मिलेगा, खेडावाला यही जानने के लिए दानिलिमदा के कांग्रेस विधायक शैलेश परमार और दरियापुर के विधायक गयासुद्दीन शेख के साथ मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा से मिलने गए थे। 

यह बैठक करीब 15 मिनट तक चली। इस दौरान सभी विधायकों ने अपने-अपने इलाके में कर्फ्यू के दौरान जरूरी सामान की आपूर्ति के इंतजाम से लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की। बैठक में कांग्रेस विधायक खेड़ावाला ने मास्क भी नहीं पहना था। इसके बाद इन तीनों विधायकों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी, जिसमें काफी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।

अहमदाबाद के जमालपुर से विधायक इमरान खेड़ावाला (सबसे बाएं) ने दानिलिमदा के विधायक शैलेश परमार और दरियापुर विधायक गयासुद्दीन शेख के साथ मंगलवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मास्क से मुंह नहीं ढंका था।

कांग्रेस विधायक खेड़ावाला का विधानसभा क्षेत्र कोरोना प्रभावित
जब से उनके इलाके में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आना शुरू हुए हैं। तब से ही कांग्रेस विधायक खेडावाला जमालपुर खाड़िया इलाके में घूम-घूमकर लोगों को इसके बचने के लिए जरूरी सलाह दे रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसी दौरान किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से वे इस वायरस की चपेट में आ गए। उन्होंने एहतियातन मंगलवार की सुबह कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल दिया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सरकार ने बुजुर्गों का ध्यान रखने की अपील की
अहमदाबाद के पुराने इलाके में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसे लेकर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य जयंती रवि ने कहा कि शहर में बढ़ते मामलों और ट्रांसमिशन को लेकर सरकार चिंतित है। इसलिए फोर्ट क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस वक्त बुजुर्गों का खास ध्यान रखें। साथ ही कोरोना को लेकर तैयार किए गए हेल्थ ब्रिज ऐप डाउनलोड करने को भी कहा। किसी संक्रमित या कोरोना संदिग्ध के सम्पर्क में आने के बाद यह ऐप अलर्ट कर देता है।

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 650 हुई
राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 650 हो गई है। मंगलवार को 78 नए मरीज सामने आए। इसमें से अकेले 53 अहमदाबाद से हैं। अब तक इस वायरस से राज्य में 28 लोग जान गंवा चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.