नोएडा के लिए कहर बना कोरोना, 18 लोग और संक्रमित हुए, 1 की मौत

नोएडा के लिए कहर बना कोरोना, 18 लोग और संक्रमित हुए, 1 की मौत

नोएडा के लिए कहर बना कोरोना, 18 लोग और संक्रमित हुए, 1 की मौत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस नोएडा पर कहर बनकर टूट रहा है। शनिवार को एकमुश्त 18 लोगों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। एक बीमार की मौत भी हो गई है। अब जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 405 हो गया है। मरने वालों की संख्या भी 7 हो गई है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार हालात सुधारने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन स्थितियां लगातार बिगड़ती ही जा रही हैं। अब गौतमबुद्ध नगर यूपी के टॉप-3 जिलों में शामिल हो गया है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए हैं। सभी संक्रमित लोगों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है। दूसरी ओर शनिवार को केवल 3 लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक 293 लोग कोरोनावायरस से उबर चुके हैं। एक बार फिर अस्पतालों में भर्ती लोगों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। अब जिले के चारों कोविड-19 अस्पतालों में 105 लोगों का इलाज किया जा रहा है। 

जिले में अब तक 405 लोगों को संक्रमण अपनी चपेट में ले चुका है। इनमें से 7 लोगों की मौत भी हुई हैं। डॉक्टर सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि शनिवार को एक 58 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई। वह नोएडा के सेक्टर-56 के निवासी थे और ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज किया जा रहा था। उन्हें राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 28 मई को भर्ती किया गया था। उन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि इन सारे लक्षणों को ध्यान में रखते हुए उनका कोरोना वायरस टेस्ट करवाया गया। जिसमें वह पॉजिटिव निकले थे। सीवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन और रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस के कारण शनिवार को दोपहर बाद उनकी मौत हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.