ग्रेटर नोएडा वेस्ट पर कोरोना का कहर जारी, दो सोसयटी और गांव में 5 मरीज मिले

Updated May 23, 2020 17:24:19 IST | Anika Gupta

ग्रेटर नोएडा वेस्ट को कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार अपनी चपेट में ले रहा है। पिछले 10 दिनों के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सात हाउसिंग सोसायटीज...

Photo Credit:  Tricity Today
Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा वेस्ट को कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार अपनी चपेट में ले रहा है। पिछले 10 दिनों के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सात हाउसिंग सोसायटीज में कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिले हैं। अब शनिवार को एक साथ पांच नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें 3 लोग दो हाउसिंग सोसायटी में रहते हैं। जबकि, दो संक्रमित लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गांव के निवासी हैं। इस गांव में पहले भी एक परिवार के कई लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी की ओर से शनिवार की शाम जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शनिवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 5 लोग मिले हैं। इनमें ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी में एक 23 वर्षीय युवक कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। यह गौर सिटी-2 का निवासी है। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीचोंबीच बिसरख गांव में कोरोनावायरस से संक्रमित दो लोग मरीज मिले हैं। इनमें एक 29 वर्षीय महिला और दूसरा 49 वर्षीय पुरुष शामिल है। गांव में करीब 3 सप्ताह पहले कोरोनावायरस से संक्रमित एक पूरा परिवार मिला था। इस परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। अब एक बार फिर गांव में संक्रमण का नया मामला सामने आया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की दूसरी हाउसिंग सोसायटी सुपरटेक इकोविलेज में 2 मरीज मिले हैं। इनमें एक 38 साल की महिला और उसका 7 वर्ष का बच्चा शामिल हैं। इन सभी पांचों लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने ग्रेटर नोएडा के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर दिया है। 

जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि इनके संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्यों और दूसरे लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। संपर्क में आने वालों का भी कोरोनावायरस टेस्ट करवाया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। दूसरी और इन सभी इलाकों को गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि शनिवार को 246 लोगों की कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट मिली हैं। इनमें से 58 टेस्ट रिपोर्ट ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान की प्रयोगशाला से भेजी गई हैं। यह सभी लोग नेगेटिव मिले हैं। नोएडा के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल्स की प्रयोगशाला ने 60 टेस्ट रिपोर्ट के परिणाम दिए हैं। इनमें से 47 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जबकि 13 लोगों को पॉजिटिव घोषित किया गया है। दूसरी ओर नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई की प्रयोगशाला ने शनिवार को 128 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट भेजी हैं। इनमें से 4 लोगों को पॉजिटिव घोषित किया गया है।

आपको बता दें कि इस सप्ताह के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पांच हाउसिंग सोसाइटीज को जिला प्रशासन सील कर चुका है। इन हाउसिंग सोसाइटी में कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिले हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्टेट, गौर गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2, पंचशील हाइनिश, ऐस सिटी और समृद्धि ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी को सील किया जा चुका है।

Greater Noida West, Greater Noida West News, Containment zones in Noida, Containment Zones in Greater Noida, List of red zones in Noida, List of red zones in Greater Noida, Noida News, Greater Noida News, Gautam Buddh Nagar, List of red zones in Gautam Buddh Nagar, UP News, Uttar Pradesh, DM Noida